खान सर ने बताया अपने गरीब छात्रों की कहानी सुनकर आपके भी आंखों में आ जाएगा पानी

खान सर को आज किसी भी पहचान की जरूरत नहीं है। पूरे भारत में उनकी फैन फॉलोइंग काफी ज्यादा बड़ी है। खान सर ऑनलाइन टीचिंग वर्ल्ड में काफी ज्यादा फेमस है। इनकी क्लासेज करना छात्र काफी ज्यादा पसंद करते हैं। क्योंकि यह अपने क्लासेस में काफी अलग तरीके से सभी को पढ़ाते हैं। जिसकी वजह से सभी को पढ़ने में काफी ज्यादा मजा आता है, लेकिन खान सर ने अपने कुछ छात्रों के बारे में कुछ ऐसा बताया जिसे सुनकर आप काफी ज्यादा भावुक हो जाएंगे।

खान से रखते हैं काफी कम फीस

खान सर की कोचिंग की अगर हम बात करें तो खान सर की कोचिंग खान सर जीके जीएस रिसर्च सेंटर की फीस काफी ज्यादा कम है। आप इस बात का अंदाजा भी नहीं लगा सकते कि खान सर आपने कोचिंग की फीस कितनी कम रखते हैं। उन्होंने अपने एसएससी के पूरे कोर्स की फीस मात्र 499 रखी हुई है। वही बात करें इनकी यूपीएससी की तो इनकी हिंदी मीडियम की यूपीएससी वाली पूरी कोर्स 8000 में उपलब्ध है।

खान सर ने बताया अपने गरीब छात्रों की कहानी सुनकर आपके भी आंखों में आ जाएगा पानी

कपिल शर्मा शो में नजर आए खान सर

कपिल शर्मा शो पर इस साल के शुरुआत में कई फेमस यूट्यूब पर मोटिवेशनल स्पीकर स्टैंड अप कॉमेडियन नजर आए। जिसमें से एक बहुत बड़ी शख्सियत यानी खान सर भी नजर आए। खान सर इस शो के आगे काफी ज्यादा कॉमेडी वाली बातें की, लेकिन उन्होंने कुछ ऐसी बातें भी कर डाली जिसे सुनकर लोग काफी भावुक हो गए। जी हां खान सर ने अपने कुछ छात्रों की जीवन के कष्टों के बारे में सबके सामने खोल कर रख दी।

खान सर ने बताया अपने गरीब छात्रों की कहानी सुनकर आपके भी आंखों में आ जाएगा पानी

गरीब छात्रों की बताई कहानी

खान सर ने अपने कोचिंग के गरीब छात्रों के बारे में बात किया। उन्होंने बताया कि उनकी कोचिंग में कई सारे ऐसे छात्र हैं। जो कि काफी ज्यादा गरीब है। जिनके पास पढ़ने को भी पैसे नहीं है। इसके बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि उनका मकसद है कि कोई भी बच्चा पैसे की कमी से पढ़ाई ना छोड़े इसलिए वह अपने कोचिंग की कम से कम फीस रखते हैं। जिसमें से हर बच्चा शिक्षा को प्राप्त कर सकें।

खान सर ने बताया अपने गरीब छात्रों की कहानी सुनकर आपके भी आंखों में आ जाएगा पानी

घर घर काम करके एक लड़की आती है पढ़ने

खान सर ने अपनी एक छात्रा के बारे में बात करते हुए बताया कि एक लड़की घर घर काम करने के बाद उनके पास पढ़ने आती है। उन्होंने बताया कि उस लड़की ने कहा था कि हो सके तो उस शाम का बेस सुबह कर देने को तो खान सर ने कहा कि एक साथ अकेले हम बैच की टाइमिंग कैसे बदल दे तो उस पर उस लड़की ने कहा कि उसे शाम के वक्त घर में काम करने जाना होता है। जिस वजह से वह क्लास नहीं कर पा रही है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: