कॉमेडी किंग महमूद साहब के एहसानों को जब भुला बैठे हैं अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के काफी बड़े कलाकार हैं। जिन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्मों में काफी कमाल की एक्टिंग दी हुई है। उनकी एक्टिंग का भी कमाल की हुआ करती है। इसे देखना लोग काफी ज्यादा पसंद करते हैं। उनकी फिल्में बहुत ही अच्छा कलेक्शन करती है, लेकिन उनकी जिंदगी की एक कहानी हम आपको बताने जा रहे हैं। जिसे आप सुनकर विश्वास ही नहीं कर पाएंगे।

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन जी के बारे में अगर बात करें तो वह बॉलीवुड के शहंशाह है। उनकी फिल्में का जलवा काफी ज्यादा है। लोग उनकी फिल्मों को देखने का भी ज्यादा पसंद करते हैं। बॉलीवुड में उनकी फैन फॉलोइंग एक अलग ही लेवल की है। जिसकी जानकारी हमें उनकी फिल्में कलेक्शन से लग जाती है। उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्म की है और उनकी फिल्मों कलेक्शन भी काफी ज्यादा अच्छा रहता है।

कॉमेडी किंग महमूद साहब के एहसानों को जब भुला बैठे हैं अमिताभ बच्चन

स्ट्रगल के दिनों में रहा करते थे महमूद के घर

कॉमेडी किंग महमूद की फैन फॉलोइंग काफी ज्यादा बड़ी है। आज उनके ना रहने पर भी लोगों ने काफी ज्यादा याद करते हैं। वह काफी बड़े दिलवाले जानते हैं जब अमिताभ बच्चन डाल कर रहे थे। उन्हें फिल्मों में काम नहीं मिल रहा था तब महमूद ने उन्हें अपने घर पर रखा हुआ था, लेकिन आज हम आपको ऐसी बात बताएंगे से सुनकर आप काफी ज्यादा हैरान रह जाएंगे।

कॉमेडी किंग महमूद साहब के एहसानों को जब भुला बैठे हैं अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन की पहली फिल्म

अमिताभ बच्चन के बारे में जैसा कि हम बात कर चुके हैं कि वह अपने स्टाइल के दिनों में महमूद के घर रहा करते थे तभी महमूद से वह काफी ज्यादा कहा करते थे। कि उन्हें किसी फिल्म में काम दिलवाने के लिए एक दिन महमूद उन्हें एक फिल्म निर्माता के पास ले गए फिल्म निर्माता ने अमिताभ बच्चन को देखते ही कहा कि वह उन्हें किसी फिल्म में नहीं लेंगे। यह बात महमूद को काफी ज्यादा बुरी लगी। जिसके बाद उन्होंने अमिताभ बच्चन को लेकर के बॉम्बे टू गोवा फिल्म बनाई।

कॉमेडी किंग महमूद साहब के एहसानों को जब भुला बैठे हैं अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के शहंशाह बनने के बाद भूल गए महमूद को

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन जी के बारे में यह जानकर आपको हैरानी होगी बॉलीवुड के शहंशाह बनने के बाद उन्होंने मोहम्मद को बिल्कुल ही भुला दिया। आपको जानकर काफी ज्यादा हैरानी होगी कि अमिताभ बच्चन जी के पिता हरिवंशराय जी एक बार अस्पताल में भर्ती थे। उसी अस्पताल में कॉमेडी की महमूद भी उस समय एडमिट थे लेकिन अमिताभ बच्चन ने उनके आखिरी समय में उनसे मुलाकात नहीं कि वह उसी अस्पताल में अपने पिता से मिलने जाते थे लेकिन महमूद से नहीं।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: