केजीएफ चैप्टर 2 और आरआरआर के अलावा इन धांसू फिल्मों को देख सकते हैं OTT पर

कोविड – 19 के कहर के बीच ओटीटी प्लेटफॉर्म मनोरंजन का प्रमुख साधन बनकर उभरी। लॉकडाउन में जब सिनेमा हॉल बंद हुए तो लोगों ने ओटीटी प्लेटफॉर्म का ही सहारा लिया। नेटफ्लिक्स, अमेजॉन प्राइम वीडियो, वूट, जी5, डिजनी प्लस हॉटस्टार और सोनी लिव जैसे ओटीटी प्लेटफॉर्म दर्शकों के लिए मनोरंजन के प्रमुख स्रोत के रूप में सामने आए। ओटीटी प्लेटफॉर्म एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां करंट की कोई कमी नहीं मिलेगी। अब बड़े-बड़े सितारे भी ओटीटी का रुख कर रहे हैं। वे अपनी फिल्मों को पर्दे सहित ओटीटी पर भी रिलीज कर रहे हैं।

बड़े-बड़े फिल्म मेकर्स अपनी फिल्मों के राइट्स ओटीटी पर भारी रकम में बेचकर भारी भरकम बिजनेस कर रहे हैं। फिलहाल, हम आपको इस लिस्ट में उन फिल्मों के बारे में बताने वाले हैं जिसने बड़े पर्दे पर तो धमाल मचाया ही, अब ओटीटी प्लेटफॉर्म में भी धमाल मचाने के लिए तैयार है। तो चलिए एक नजर डालते हैं उन फिल्मों पर जो अब आप ओटीटी प्लेटफॉर्म में भी देख सकते हैं…

केजीएफ चैप्टर 2

केजीएफ चैप्टर 2 का जादू अभी भी बॉक्स-ऑफिस पर बरकरार है। फिल्म कमाई के कई रिकॉर्ड तोड़ रही है। फिल्म ने अभी तक वर्ल्ड वाइड 1200 करोड़ की कमाई कर चुकी है। सिनेमाघरों में दर्शक यश के साथ-साथ संजय दत्त, रवीना टंडन और प्रकाश राज पर खूब प्यार बरसा रहे हैं। यही कारण है कि यह फिल्म अभी तक सिनेमा घर में लगी हुई है। इसी बीच खबर आई है कि अब आप इस फिल्म को अमेजॉन प्राइम वीडियो पर भी देख सकते हैं मेकर्स ने 140 करोड़ में केजीएफ चैप्टर 2 के राइट्स अमेजॉन प्राइम को बेचे हैं। दर्शकों को इस फिल्म को देखने के लिए सब्सक्रिप्शन के अलावा 199 रूपय अलग से देना होगा और कुछ समय बाद इस फिल्म को सब्सक्राइबर्स के लिए फ्री किया जाएगा।

आरआरआर

बाहुबली डायरेक्टर एसएस राजामौली के निर्देशन में बनी आरआरआर ने वर्ल्ड वाइड 1121.8 करोड़ का बिजनेस कर बॉक्स-ऑफिस पर कमाई का तूफान सा खड़ा कर दिया। इस फिल्म में जूनियर एनटीआर और रामचंद्र तेजा मुख्य भूमिका में नजर आए। अब ये ब्लॉकबस्टर फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी नजर आने वाली है। फिल्म जी5 पर 20 मई से स्ट्रीम होने जा रही है। हिंदी के अलावा तमिल, तेलुगू, मलयालम और कन्नड़ में फिल्म की स्ट्रमिंग शुरू हो चुकी है।

अटैक

लक्ष्य राज आनंद के निर्देशन में बनी अटैक बॉलीवुड एक्शन ड्रामा है। जिसमें जॉन अब्राहम, जैकलिन फर्नांडिस और रकुल प्रीत सिंह मुख्य भूमिका में नजर आए। फिल्म 1 अप्रैल 2022 को रिलीज हुई। फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं किया पर को क्रिटिक्स द्वारा काफी सराहना मिली। इस कारण इस फिल्म को भी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर 27 मई को स्ट्रीमिंग किया जाएगा फिल्म जी5 पर स्ट्रीम होगी।

झुंड

नागराज मंजुले द्वारा निर्देशित झुंड बायोग्राफिकल स्पोर्ट्स ड्रामा है। फिल्म में अमिताभ बच्चन, आकाश तोसर और रिंकू राजगुरु मुख्य भूमिका में दिखाई दिए। इनकी कहानी विजय बरसे पर आधारित है जिसमें अमिताभ एक रिटायर्ड स्पोर्ट्स टीचर की भूमिका में नजर आए। इस फिल्म को बॉक्स-ऑफिस पर वैसा रिस्पांस नहीं मिला जिसकी उम्मीद की जा रही थी। अब इस फिल्म को भी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया गया है। यह फिल्म आप जी5 में जाकर देख सकते हैं। और फिल्म की IMDb रेटिंग यह साबित करती है कि फिल्म लोगों को पसंद आ रही है। झुंड फिल्म की आईएमडीबी रेटिंग 7.4 है।

द कश्मीर फाइल्स

विवेक रंजन अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित कश्मीर फाइल्स बॉलीवुड ड्रामा है। इस फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती, अनुपम खेर, दर्शन कुमार, पल्लवी जोशी और चिन्मय मंडलेकर मुख्य भूमिका में नजर आए हैं। फिल्म 1990 से शुरू होती है और मौजूदा साल तक पहुंचती है। यह फिल्म कश्मीरी पंडितों की दास्तां को दिखाती है। फिल्म को बॉक्स-ऑफिस पर काफी अच्छा रिस्पांस मिला इस साल बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म में से द कश्मीर फाइल्स रही। अब इस फिल्म को ओटीटी प्लेटफार्म जी5 पर भी रिलीज किया गया है।

रनवे 34

अजय देवगन निर्देशित रनवे 34 बॉलीवुड ड्रामा फिल्म है। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, अजय देवगन, रकुल प्रीत सिंह लीड रोल में नजर आए। फिल्म 29 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज हुई। फिल्म को मिला-जुला रिस्पांस मिला। पर अब यह फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने के लिए तैयार है। रनवे 34 ओटीटी प्लेटफार्म पर मई की आखिरी या जून तक रिलीज हो सकती है। यह फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म TBA पर रिलीज होगी।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: