कार्तिक आर्यन ने इन 5 बड़ी फिल्मों से तय किया जीरो से हीरो तक का सफर

pyar ka punchnama

कार्तिक आर्यन बॉलीवुड के उन गिने-चुने एक्टर में से हैं जिन्होंने कम समय में है कामयाबी की ऊंचाइयों को छुआ। कार्तिक आर्यन 11 साल से फिल्मों में एक्टिव है, अब तक उन्होंने 10 फिल्में की है और इन सभी फिल्मों ने सामूहिक रूप से बॉक्स-ऑफिस पर 500 करोड़ से अधिक का कलेक्शन कर लिया है। इस हिसाब से उनका सक्सेस रेट भी 50 प्रतिशत से ज्यादा है। कार्तिक आर्यन एक आउटसाइडर होते हुए भी बॉलीवुड को कई सक्सेस फिल्में दी है और आज वह फैंस के दिलों में राज करते हैं। कार्तिक आर्यन की हाल ही में रिलीज ‘भूल भुलैया 2’ ने मात्र 9 दिन में ही 100 करोड़ की क्लब में एंट्री कर ली।

इस फिल्म का निर्देशन अनीस बज्मी ने किया है। फिल्म में कार्तिक आर्यन के साथ कियारा आडवाणी और तब्बू अहम भूमिका में नजर आए। भूल भुलैया 2 इतने कम समय में 100 करोड़ का कलेक्शन कर कार्तिक आर्यन के फिल्मी करियर की हाईएस्ट ग्रॉसर फिल्म बन चुकी है। अब तक इस फिल्म ने 109.35 करोड़ रुपए अपने नाम कर लिए हैं और यह फिल्म लगातार बॉक्स-ऑफिस पर कमाई के रिकॉर्ड तोड़ रही है। साथ ही यह कार्तिक आर्यन की पिछली मूवीस को काफी पीछे छोड़ दी है। तो चलिए देखते हैं कार्तिक आर्यन के किन-किन फिल्मों को मात देकर भूल भुलैया 2 कार्तिक आर्यन के करियर की हाईएस्ट ग्रॉसर फिल्म बनी …

लव आज कल 2

‘भूल भुलैया 2’ से पहले का रिलीज कार्तिक आर्यन की ‘लव आज कल 2’ बॉक्स-ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी। इस फिल्म ने मात्र 33 करोड़ की कमाई कर पाई थी। इस फिल्म का निर्देशन इम्तियाज अली ने किया था। यह फिल्म कोरोना काल में 14 फरवरी 2020 में रिलीज की गई थी। इस फिल्म में कार्तिक आर्यन के साथ सारा अली खान मुख्य भूमिका में नजर आई थी।

पति पत्नी और वो

मुदस्सर अज़ीज़ द्वारा निर्देशित ‘पति पत्नी और वो’ 6 दिसंबर 2019 को रिलीज हुई थी। इस फिल्म में कार्तिक आर्यन के साथ भूमि पेडणेकर और अनन्या पांडे मुख्य भूमिका में नजर आई थी। यह फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर हिट साबित हुई। इस फिल्म का टोटल कलेक्शन 86.89 करोड़ रहा।

लुक्का चुप्पी

लक्ष्मण उतेकर निर्देशित ‘लुक्का चुप्पी’ कॉमेडी ड्रामा फिल्म थी। यह फिल्म लिव इन रिलेशनशिप के कॉन्सेप्ट पर आधारित थी। यह फिल्म 1 मार्च 2019 को रिलीज हुई थी। फिल्म में कार्तिक आर्यन के साथ कृति सेनन मुख्य भूमिका में नजर आए। यह फिल्म भी बॉक्स-ऑफिस पर हिट साबित हुई और 94.75 करोड़ का बिजनेस किया।

सोनू के टीटू की स्वीटी

लव रंजन निर्देशित ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’ कार्तिक आर्यन के फिल्मी करियर की सुपरहिट फिल्मों में से एक है। इस फिल्म ने कार्तिक आर्यन के सोए हुए फिल्मी करियर को फिर से जगा दिया और इस फिल्म के बाद ही कार्तिक आर्यन कभी पीछे मुड़कर नहीं देखे। यह फिल्म 23 फरवरी 2018 को रिलीज हुई थी। फिल्म में कार्तिक आर्यन के साथ नुशरत भरुचा और सनी सिंह मुख्य भूमिका में नजर आए थे। सोनू के टीटू की स्वीटी कार्तिक आर्यन की फिल्मी करियर की पहली फिल्म थी, जिसने 100 करोड़ का आंकड़ा छुआ। इस फिल्म का टोटल कलेक्शन 108.95 करोड़ रुपए था।

प्यार का पंचनामा 2

लव रंजन निर्देशित ‘प्यार का पंचनामा 2’ भी सुपर हिट साबित हुई थी। यह फिल्म 16 अक्टूबर 2015 को रिलीज हुई। फिल्म में कार्तिक आर्यन के साथ नुशरत भरुचा, सनी सिंह, सोनाली सहगल, ओमकार कपूर और इशिता राज शर्मा अहम भूमिका में थे। इस फिल्म का टोटल कलेक्शन 64.1 करोड़ रुपए था।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: