कमल हासन की विक्रम के आगे साउथ की ये 10 बड़ी फिल्में पड़ गई फीकी, रोबोट 2.0 भी है लिस्ट में

vikram movie

साउथ फिल्मों का क्रेज अभी दर्शकों के दिलों पर छाया हुआ है। बाहुबली से शुरू हुआ यह सिलसिला केजीएफ चैप्टर 2 तक लगातार जारी है। बीते 2 सालों में बॉक्स-ऑफिस पर साउथ की फिल्में ही कमाल कर रही है। साउथ की फिल्मों के सामने बॉलीवुड की फिल्में बोनी नजर आ रही है। पुष्पा: द राइज, आरआरआर या फिर यश की केजीएफ चैप्टर 2 सारी फिल्मों ने बॉक्स-ऑफिस पर कमाई का तूफान खड़ा कर दिया। इसी बीच तमिल फिल्म के सुपरस्टार कमल हसन की विक्रम फिल्म भी तमिल बॉक्स-ऑफिस पर मोटी रकम अपने नाम कर ली है। इस फिल्म में भरपूर एक्शन सींस दिखाए गए हैं, जिसे दर्शक खूब पसंद कर रहे हैं। फिल्म में कमल हसन, विजय सेतुपति और फहद फासिल जैसे जबरदस्त कलाकार शामिल है। फिल्म में इन तीनों कलाकार की एक्शन सींस ने तहलका मचा दिया है।यह फिल्म तमिल सिनेमा की दूसरी हाईएस्ट ग्रॉसिंग फिल्म साबित हुई। आज हम आपको इस आर्टिकल में उन फिल्मों के बारे में बताने वाले हैं, जिसे कमल हसन की विक्रम ने मात दिया…

कबाली

प रंजीत निर्देशित ‘कबाली’ एक्शन ड्रामा फिल्म है। यह फिल्म 2016 को रिलीज हुई थी। इस फिल्म में रजनीकांत मुख्य भूमिका में नजर आए थे। उनके साथ फिल्म में राधिका आप्टे और प्रकाश राज जैसे कलाकार सहायक भूमिका के तौर पर नजर आए थे। इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड स्थर पर 294 करोड़ अपने नाम किए थे।

रोबोट

एस शंकर निर्देशित ‘रोबोट’ फिल्म को दर्शकों ने खूब पसंद किया था। यह फिल्म सुपर डुपर हिट हुई थी। इस फिल्म का नाम ‘इधिरन’ था, जिससे हिंदी में रोबोट नाम से डब किया गया। यह फिल्म 2010 में रिलीज हुई थी। फिल्म में रजनीकांत के साथ ऐश्वर्या राय बच्चन नजर आई थी। इसमें रजनीकांत ने डबल रोल निभाया था। यह इश्क साइंस फिक्शन थ्रिलर फिल्म थी।यह फिल्म ने वर्ल्डवाइड स्थर पर करीब 290 करोड़ रुपए की कमाई की थी।

मर्सल

एटली कुमार निर्देशित ‘मर्सल’ ने वर्ल्डवाइड स्थर पर 257 करोड़ रुपए की कमाई की थी। इस फिल्म में विजय, काजल अग्रवाल, एस.जे. सूर्य, नित्या मेनन और समांथा अक्कीनेनी मुख्य भूमिका में नजर आए थे।

सरकार

एआर मुर्गादास द्वारा निर्देशित ‘सरकार’ राजनीति एक्शन फिल्म है। इस फिल्म में विजय, कृति सुरेश और वरलक्ष्मी सरथकुमार मुख्य भूमिका में नजर आए। इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड स्तर पर 255 करोड़ की कमाई का सातवां स्थान प्राप्त किया है।

मास्टर

लोकेश कनकराज निर्देशित ‘मास्टर’ एक्शन थ्रिलर फिल्म है। फिल्म में तलपति विजय और विजय सेठूपति, मालविका मोहन एवं अर्जुनदास मुख्य भूमिका में नजर आए। इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड स्तर पर 245 करोड़ अपने नाम किए।

आई

एस शंकर निर्देशित ‘आई’ 2015 में रिलीज तमिल रोमांटिक थ्रिलर ड्रामा थी। इस फिल्म में विक्रम, एमी जैकसन, सुरेश गोपी और उपेन पटेल मुख्य भूमिका में नजर आए थे। फिल्म ने वर्ल्डवाइड स्तर पर करीब 240 करोड़ रुपए का बिजनेस किया था।

बीस्ट

इस लिस्ट में दसवें पायदान पर थलापति विजय की एक्शन ड्रामा ‘बीस्ट’ है। इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड स्तर पर 227 करोड़ों रुपए का कलेक्शन किया था।

2.0

शंकर निर्देशित तमिल फिल्म ‘2.0’ अभी भी पहले स्थान पर बनी हुई है। यह 2010 में रिलीज ‘रोबोट’ का दूसरा भाग है। इसमें रजनीकांत, एमी जैकसन और अक्षय कुमार मुख्य भूमिका में नजर आए। इस फिल्म वर्ल्डवाइड कुल 654 करोड़ की कमाई की थी।

विक्रम

लोकेश कनागराज की फिल्म ‘विक्रम’ दूसरे नंबर पर है। इस फिल्म में कमल हसन, विजय सेतुपति और फहद फासिल जैसे जबरदस्त कलाकार शामिल है। फिल्म में इन तीनों कलाकार की एक्शन सींस ने तहलका मचा दिया है। इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड स्टार पर 342 करोड़ का बिजनेस किया।

बिगिल

एटली कुमार निर्देशित ‘बिगिल’ दूसरे नंबर से तीसरे नंबर पर गिर गई है। इस फिल्म में विजय थलापति मुख्य भूमिका में नजर आए थे। इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड स्तर पर 304 करोड़ों रुपए की कमाई की थी।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: