कमजोर स्टोरी की वजह से फ्लॉप हो गई 2022 की ये 8 फिल्में, नहीं काम आया स्टारडम

बॉक्स-ऑफिस इन दिनों साउथ फिल्मों का डंका बोल रहा है। राजामौली निर्देशित आरआरआर तथा यश की केजीएफ चैप्टर 2 ने बॉक्स ऑफिस पर कमाई का तूफान खड़ा कर दिया। साउथ की फिल्मों के सामने बॉलीवुड की फिल्में फीकी सी नजर आ रही है। द कश्मीर फाइल्स को छोड़कर बॉलीवुड की कोई भी फिल्म इस साल बॉक्स-ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई। बड़े स्टार्ट होने के बावजूद भी बॉलीवुड की यह फिल्में बॉक्स-ऑफिस पर ज्यादा दिन टिक नहीं पाई और साउथ की फिल्मों के सामने घुटने टेक दिए। हम आपको इस लिस्ट में इस साल की कुछ चुनिंदा फ्लॉप मूवीस के बारे में बताने वाले हैं। जिसमें बॉलीवुड के नामी-दामी स्टार कास्ट के होने के बावजूद फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई…

बच्चन पांडे

फरहाद सामजी निर्देशित बच्चन पांडे 18 मार्च दर्शकों के सामने आई। इस फिल्म में बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार मुख्य भूमिका में थे और उनके साथ कृति सेनन लीड एक्ट्रेस के तौर पर। अक्षय कुमार के होने के बावजूद भी इस फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर मात्र 49.98 करोड़ की कमाई की और यह फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर बुरी तरीके से फ्लॉप साबित हुई।

रनवे 34

अजय देवगन निर्देशित रनवे 34 से दर्शकों को काफी उम्मीद थी। इस फिल्म में अजय देवगन के साथ अमिताभ बच्चन मुख्य भूमिका में नजर आए। फिल्म में इतने बड़े स्टार्स के होने के बावजूद भी फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई और मात्र 28 करोड़ का ही बेजनेस की। यह फिल्म भी इस साल की फ्लॉप मूवीस के लिस्ट में शामिल है।

अटैक

लक्ष्यराज आनंद निर्देशित अटैक बॉलीवुड एक्शन ड्रामा है। फिल्म में जॉन अब्राहम, जैकलीन फर्नांडिस और रकुल प्रीत सिंह मुख्य भूमिका में नजर आए। फिल्म 1 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज हुई पर यह फिल्म भी दर्शकों के मनमुताबिक नही उतरी। फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर बुरी तरीके से फ्लॉप हुई फिल्म ने मात्र 18 करोड़ का कलेक्शन किया।
यह फिल्म डिजास्टर साबित हुई।

जर्सी

तेलुगू फिल्म ‘जर्सी’ का हिंदी रिमेक गौतम तिन्नानुरी की जर्सी, जिसमें शाहिद कपूर और मृणाल ठाकुर मुख्य भूमिका में नजर आए। यह फिल्म भी बॉक्स-ऑफिस पर अपना कमाल नहीं दिखा पाई और मात्र 20 करोड़ का ही कलेक्शन कर पाई। जहां एक तरफ तेलुगू वर्जन में जर्सी ने काफी अच्छा कमाल किया था और दर्शकों को भी खूब पसंद आया था। पर वही हिंदी वर्जन में दर्शकों जर्सी कुछ खास अच्छा नहीं लगा और यह फिल्म भी फ्लॉप साबित हुई।

हिरोपंती 2

टाइगर श्रॉफ की डेब्यू फिल्म ‘हीरोपंती’ का सीक्वल हीरोपंती 2 जिसमें टाइगर श्रॉफ के साथ तारा सुतारिया मुख्य भूमिका में नजर आई। यह फिल्म भी डिजास्टर साबित हुई और बॉक्स-ऑफिस पर 25 करोड़ का ही कारोबार कर पाई।

बधाई दो

हर्षवर्धन कुलकर्णी निर्देशित बधाई दो बॉलीवुड कॉमेडी ड्रामा है। यह फिल्म 2018 में आई फिल्म ‘बधाई हो’ का सीक्वल है। इस फिल्म में राजकुमार राव और भूमि पेडनेकर मुख्य भूमिका में नजर आए। जहां एक तरफ बधाई हो सुपर-डुपर हिट रही। वहीं बधाई दो दशकों कुछ खास पसंद नहीं आई और बॉक्स-ऑफिस पर मात्र 21 करोड़ का ही कलेक्शन कर पाई।

झुंड

नागराज मंजुले निर्देशित झुंड बायोग्राफिकल स्पोर्ट्स ड्रामा है। इस में अमिताभ बच्चन के साथ आकाश ठोसर और रिंकू राजगुरु मुख्य भूमिका में नजर आए। फिल्म की कहानी विजय बरसे पर आधारित है। फिल्म में अमिताभ बच्चन रिटायर्ड टीचर की भूमिका में नजर आए। इतने बड़े स्टारकास्ट के होने के बावजूद भी। फिल्म फ्लॉप साबित हुई और फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर मात्र 16 करोड़ ही कलेक्शन किया। यह फिल्म भी डिजास्टर साबित हुई।

अब देखना होगा कि बॉलीवुड की अपकमिंग मूवीस बॉक्स-ऑफिस पर कितना कमाल दिखाती है और बॉलीवुड की खोई हुई पहचान को वापस ला पाती है या नहीं।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: