ओटीटी प्लेटफॉर्म पर नजर आने वाले कुछ कलाकार, करते हैं लोगों के दिलों पर राज…

आजकल दर्शक ओटीटी प्लेटफॉर्म को देखना ज्यादा पसंद करते हैं। ओटीटी प्लेटफॉर्म में रिलीज वेब सीरीज फिल्मों से भी ज्यादा हिट है। अभी दर्शकों के दिलों-दिमाग में वेब सीरीज का क्रेज है। ये क्रेज कोविड-19 महामारी के बाद से बढ़ा है। कोविड-19 के कहर के बीच वेब सीरीज मनोरंजन का प्रमुख साधन बन कर उभरी। लॉकडाउन में जब सिनेमा हॉल बंद हुए तो लोगों ने वेब सीरीज का ही सहारा लिया, नेटफ्लिक्स, अमेजॉन प्राइम वीडियो, वूट, जी5, एमएक्स प्लेयर, डिजनी प्लस हॉटस्टार, सोनीलिव जैसी ओटीटी प्लेटफॉर्म दर्शकों के लिए मनोरंजन के प्रमुख स्रोत के रूप में सामने आए। बीते साल नेटफ्लिक्स पर सबसे ज्यादा फिल्म देखने वाला देश भारत ही था। एंटरटेनमेंट पर आई एक रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2023 में ओटीटी पर ओरिजिनल कंटेंट डिमांड डबल हो जाएगी। इतना ही नहीं पिछले साल मार्च से जुलाई के दौरान लॉकडाउन में भारत में ओटीटी पैड सब्सक्राइबर्स में 30 फ़ीसदी की बढ़ोतरी हुई है। पैड सब्सक्राइबर्स की संख्या 2.2 करोड़ से बढ़कर 2.9 करोड़ तक पहुंच गई है। यह बढ़त बताती है कि आने वाले कुछ वर्षों में ओटीपी तेजी से बढ़ने वाला है। ओटीटी प्लेटफॉर्म में एक से बढ़कर एक वेब सीरीज मौजूद है, चाहे वह कॉमेडी हो, हॉरर हो, थ्रीलर हो या फिर एक्शन। ये प्लेटफार्म आपका हर तरीके से मनोरंजन करने के लिए तैयार है। आज हम आपको इस आर्टिकल में उन सितारों से मिलवाने वाले हैं जो ओटीटी प्लेटफॉर्म में एकतरफा राज कर रहे हैं और यह सितारे अपनी अदाकारी के द्वारा दर्शकों का दिल जीत रहे हैं…

जयदीप अहलावत…

जयदीप अहलावत ने अपनी अदाकारी के द्वारा दर्शकों का काफी मनोरंजन किया है। जयदीप कई फिल्मों में साइड रोल में नजर आ चुके है। बता दे जयदीप ने ओटीटी प्लेटफॉर्म के ‘पाताल लोक’ में स्पेक्टर हाथीराम का किरदार निभाया। यह किरदार काफी पसंद किया गया और जयदीप रातों-रात ओटीटी प्लेटफॉर्म के सुपरस्टार बन गए।

ओटीटी प्लेटफॉर्म के सबसे लोकप्रिय कलाकार

अभिषेक बैनर्जी…

अभिषेक बैनर्जी ने भी ओटीटी प्लेटफॉर्म की वेब सीरीज ‘पाताल लोक’ में काम किया है। इस सीरीज में उनके किरदार को काफी सहाया गया। अभिषेक बनर्जी ने इस सीरीज में नेगेटिव किरदार निभाया पर उनका किरदार इतना लाजवाब था कि सभी उनके दीवाने हो गए।

तान्या मानिकतला…

तान्या ने ओटीटी प्लेटफॉर्म में अपनी अलग पहचान बनाई है। तान्या को सबसे पहले एमएक्स प्लेयर पर आई वेब सीरीज ‘टीवीएस’ में नोटिस किया गया था। इसके बाद उन्होंने नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज ‘ए सूटेबल ब्वॉय’ में तब्बू और इशान खट्टर के साथ काम कर दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब हो गई।

दिव्येंदु…

दिव्येंदु ओटीटी प्लेटफार्म के सुपरस्टार है। उन्होंने ओटीटी प्लेटफॉर्म की सबसे फेमस वेब सीरीज में से एक ‘मिर्जापुर’ में मुन्ना भैया के रोल से सभी दर्शकों का दिल जीत लिया। दिव्येंदु को आज दर्शक उनके नाम से ज्यादा मुन्ना भैया के रूप में जानते है। बता दे अब तक मिर्जापुर की दो पाठ रिलीज हो चुकी है और जल्दी इस सीरीज के मेकर्स इसके तीसरे पाठ को लेकर आपके सामने आने को तैयार है।

राधिका आप्टे…

राधिका आप्टे एक बेहतरीन अदाकारा है इस बात पर कोई शक नहीं। उन्होंने बॉलीवुड के कई फिल्मों में अपनी अदाकारी का जलवा बिखेरा है, जिसमें ‘मांझी: द माउंटेन मैन’, ‘अंधाधुन’, ‘पैडमैन’ तथा ‘बदलापुर’ जैसी फिल्म। पर राधिका को असली पहचान नेटफ्लिक्स पर आई वेब सीरीज ‘सैक्रेड गेम’ से मिली। इस सीरीज में राधिका आप्टे के किरदार को काफी ज्यादा पसंद किया गया जिस कारण अभी राधिका के पास नेटफ्लिक्स द्वारा कई प्रोजेक्ट्स को करने का मौका मिला है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: