एकता कपूर की वो 5 नामचीन अभिनेत्रियों जिनका वैवाहिक जीवन है बड़ा अजीब, एक तो बिना शादी के मां बन गई

urvashi dholakia

टेलीविजन पर एकता कपूर के धारावाहिक काफी ज्यादा प्रसिद्ध हैं और एकता कपूर धारावाहिक बनाने के कारण टेलीविजन की क्वीन मानी जाती है। एकता ने अपने धारावाहिकों से पिछले 27 साल में कई नई अभिनेत्रियों को मौका दिया है जो आज स्टार बन चुकी हैं। दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम आपको एकता कपूर के धारावाहिक से लांच होने वाली टेलीविजन जगत की कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आज बिल्कुल ही बदल चुकी हैं और इन अभिनेत्रियों का पर्सनल लाइफ आप जानकर हैरान रह जाएंगे।

स्मृति ईरानी

स्मृति ईरानी आजकल देश की काफी चर्चित महिला हैं और वह राजनीति के क्षेत्र में परचम लहरा रही हैं, स्मृति ईरानी इस वक्त केंद्र सरकार में महिला एवं बाल विकास मंत्री के पद पर तैनात हैं लेकिन आपको बता दें कि राजनीति में आने से पहले स्मृति ईरानी ने साल 2000 में एकता कपूर के मशहूर धारावाहिक क्योंकि सास भी कभी बहू थी से डेब्यू किया था। इस धारावाहिक में उन्होंने तुलसी का मुख्य किरदार निभाया था जिसके बाद स्मृति ईरानी ने टेलीविजन के कई धारावाहिकों में बेहतरीन अभिनय करके खूब नाम कमाया और उन्हें अंतिम बार धारावाहिक एक थी नायिका में देखा गया था। अब स्मृति ईरानी अभिनय के क्षेत्र से काफी दूर हैं और राजनीति के क्षेत्र में वह बहुत सक्रिय हो गई हैं स्मृति ने जुबिन इरानी से शादी किया था और वह तीन बच्चों की मां है।

साक्षी तंवर

49 साल की हो चुकी साक्षी तंवर को लोग पार्वती के नाम से पहचानते हैं क्योंकि इन्होंने साल 2000 में एकता कपूर के धारावाहिक कहानी घर घर की में पार्वती का बेहतरीन किरदार निभाया था जो उनकी पहचान बन गई थी। इस धारावाहिक के सफलता प्राप्त करने के बाद साक्षी तंवर ने कई और धारावाहिकों में बेहतरीन अभिनय किया जिसके बाद वह फिल्म इंडस्ट्री तक पहुंचने में कामयाब हुई और उन्होंने हाल ही में रिलीज हुई अक्षय कुमार की फिल्म सम्राट पृथ्वीराज में जयचंद की पत्नी का किरदार निभाया था। बहुत कम लोगों को पता है कि साक्षी तंवर ने अभी तक शादी नहीं किया है और उन्होंने 2018 में एक बच्ची को गोद लेकर मां बनने का सौभाग्य प्राप्त किया।

श्वेता तिवारी

श्वेता तिवारी टेलीविजन इंडस्ट्री की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री मानी जाती थीं श्वेता तिवारी ने 2001 में धारावाहिक कसौटी जिंदगी की से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी यह धारावाहिक एकता कपूर द्वारा बनाया गया था। इस धारावाहिक के बाद श्वेता तिवारी अपनी खूबसूरती से घर-घर फेमस हो गई थी और उन्होंने राजा चौधरी से शादी किया लेकिन उनकी शादी असफल रही जिसके बाद उन्होंने दूसरी शादी अभिनव कोहली से किया लेकिन यह शादी भी उनकी ज्यादा दिनों तक नहीं चली आज उनके दो बच्चे हैं जिसमें एक बेटा और एक बेटी है।

उर्वशी ढोलकिया

साल 2001 में रिलीज हुए धारावाहिक कसौटी जिंदगी की में कोमोलिका का निगेटिव किरदार काफी ज्यादा फेमस हुआ था और इस किरदार को खूबसूरत अभिनेत्री उर्वशी ढोलकिया ने निभाया था। बहुत कम लोग जानते हैं कि उर्वशी ढोलकिया ने मात्र 17 साल की उम्र में शादी कर लिया था और एक साल बाद ही उन्होंने जुड़वा बच्चे को जन्म दिया हालांकि उनकी शादी सफल नहीं रही और उन्होंने अपने दोनों बच्चों को अकेले ही पाला है उर्वशी को फिलहाल धारावाहिक नागिन 6 में देखा जा रहा है।

आमना शरीफ

2003 में एकता कपूर के मशहूर शो कहीं तो होगा में कशिश का किरदार निभाकर अभिनय के क्षेत्र में डेब्यू करने वाली अभिनेत्री आमना शरीफ बेहद खूबसूरत है। उन्होंने 2013 में धारावाहिक एक थी नायिका के बाद ब्रेक ले लिया था जब उन्होंने 2013 में मशहूर फिल्म निर्माता एवं निर्देशक अमित कपूर से शादी किया था। आमना शरीफ ने 2019 में धारावाहिक कसौटी जिंदगी की 2 से फिर से एक बार वापसी किया और फिलहाल वह वेब सीरीज आधा इश्क में मुख्य किरदार निभा रही हैं और वह अब एक बच्चे की मां भी हैं।

अनिता हसनंदानी

एकता कपूर के धारावाहिक कभी सौतन कभी सहेली से 2001 में टेलीविजन पर डेब्यू करने वाली अनीता हसनंदानी बेहद खूबसूरत अभिनेत्री मानी जाती हैं। 2013 में अनीता ने रोहित रेड्डी से शादी किया था और वह एक बेटे की मां बन चुकी है अनीता को धारावाहिक काव्यांजलि के लिए काफी ज्यादा पहचान मिली थी।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: