इस साल कमाई में सबसे आगे है ये 5 भारतीय फिल्में, भूल भुलैया 2 है इतने नंबर पर

ल भुलैया

2022 आधा बीत गया है इस साल बॉक्स-ऑफिस पर साउथ की फिल्में हावी रही, चाहे वह एसएस राजामौली के ‘आरआरआर’ हो या फिर यश की ‘केजीएफ चैप्टर 2’ इन दोनों फिल्मों के सामने बॉलीवुड की फिल्में बुरी तरीके से पीट गई। बॉलीवुड के सुपरस्टार अजय देवगन की ‘रनवे 34’ हो या फिर जॉन की ‘अटैक’ कोई भी फिल्म साउथ की फिल्मों के सामने टिक नहीं पाई। पर इसी बीच कार्तिक आर्यन की रिलीज़ ‘भूल भुलैया 2’ ने बॉक्स-ऑफिस पर बॉलीवुड की सोई हुई किस्मत को फिर से जगा दिया। इस फिल्म ने अपनी रिलीज के चौथे सप्ताह में 12.99 करोड़ रुपए का बिजनेस कर, कई बड़ी फिल्मों को मात देकर चौथे सप्ताह में सब से ज्यादा बिजनेस कर भूल भुलैया 2 अब तक की दूसरी हाईएस्ट ग्रॉसिंग फिल्म बन चुकी है। आज हम आपको इस लिस्ट में उन्हीं फिल्मों के नाम बताने वाले हैं जिसको कार्तिक आर्यन की भूलभुलैया 2 ने मात दी तो चलिए एक नजर डालते हैं इस लिस्ट पर…

द कश्मीर फाइल्स

यदि बॉक्स-ऑफिस पर इस साल अब तक कोई भी बॉलीवुड फिल्म सबसे अच्छा प्रदर्शन की तो वह विवेक रंजन अग्निहोत्री की ‘द कश्मीर फाइल्स’ है। इस फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती, अनुपम खेर, दर्शन कुमार, पल्लवी जोशी और चिन्मय मंडलेकर मुख्य भूमिका में नजर आए। इस फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर कुल 252.90 करोड़ का बिजनेस किया। फिल्म की रिलीज के चौथे सप्ताह की कमाई की बात करें तो, इस फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर 9.95 करोड़ रुपए का कारोबार किया था।

गंगूबाई काठियावाड़ी

संजय लीला भंसाली निर्देशित ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ ने बॉक्स-ऑफिस पर बेहतरीन प्रदर्शन किया। इस फिल्म ने अपनी रिलीज के चौथे सप्ताह में 5.25 करोड़ रुपए का बिजनेस किया। इस फिल्म में आलिया भट्ट मुख्य भूमिका में नजर आई। आलिया के अलावा शांतनु महेश्वरी और अजय देवगन भी फिल्म में कैमियो करते हुए दिखाई दिए। इस ने बॉक्स-ऑफिस पर कुल 129.10 करोड़ का बिजनेस किया था।

केजीएफ 2

केजीएफ चैप्टर 1 2018 में रिलीज हुआ था जिसको दर्शकों का ढेर सारा प्यार। मिला वही ‘केजीएफ 2’ पर भी फैंस का बेशुमार प्यार देखने को मिला। इस फिल्म ने वर्ल्ड वाइड 1000 करोड़ से भी ज्यादा की कमाई की। इसके साथ ही इस फिल्म ने राजामौली कि बाहुबली: द बिगनिंग को भी पीछे छोड़ दिया। इस फिल्म ने देश भर में 434.70 करोड़ की कुल कमाई की थी तथा फिल्म ने अपनी रिलीज के चौथे सप्ताह में 22.75 करोड़ों रुपए का बिजनेस किया था।

भूल भुलैया 2

कार्तिक आर्यन की हाल ही में रिलीज ‘भूल भुलैया 2’ ने अपने चौथे सप्ताह में 12.99 करोड़ का कलेक्शन की इसके साथ मात्र 9 दिन में ही 100 करोड़ की क्लब में एंट्री कर ली। इस फिल्म का निर्देशन अनीस बज्मी ने किया है। फिल्म में कार्तिक आर्यन के साथ कियारा आडवाणी और तब्बू अहम भूमिका में नजर आए। भूल भुलैया 2 इतने कम समय में 100 करोड़ का कलेक्शन कर कार्तिक आर्यन के फिल्मी करियर की हाईएस्ट ग्रॉसर फिल्म बन चुकी है। अब तक इस फिल्म ने 175.02 करोड़ रुपए अपने नाम कर लिए हैं और लगातार बॉक्स-ऑफिस पर कमाई की जा रही है।

आरआरआर

बाहुबली डायरेक्टर एसएस राजामौली के निर्देशन में बनी ‘आरआरआर’ ने वर्ल्ड वाइड 1121.8 करोड़ का बिजनेस किया। इस फिल्म ने अपनी रिलीज के चौथे सप्ताह में 11.72 करोड़ों रुपए की कमाई की थी। इस फिल्म में जूनियर एनटीआर और रामचंद्र तेजा मुख्य भूमिका में नजर आए। यह फिल्म अभी तक साउथ इंडस्ट्री की दूसरी सबसे ज्यादा ग्रोसर फिल्म बनी हुई है साथ ही ये इस साल की अब तक दूसरी सबसे ज्यादा ग्रोसर फिल्म भी बनी हुई है। इस ने देश भर में कुल 274.31 करोड़ की कमाई की।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: