रजनीकांत ना सिर्फ तमिल फिल्म इंडस्ट्री बल्कि पूरे देश की फिल्म इंडस्ट्री के लिए एक उदाहरण की तरह है। रजनीकांत को ‘थलाइवा’ के नाम से जाना जाता है। रजनीकांत की पहली फिल्म ‘अपूर्वा रगंगल’ में छोटी सी ही पर अहम भूमिका थी, वे पहली फिल्म से समीक्षकों को अपनी और आकर्षित करने में कामयाब हो गए थे। रजनीकांत ने अपने फिल्मी जीवन के 47 साल पूरे कर लिए हैं और आज भी वे फिल्मों में एक्टिव है। आज हम इस सुपरस्टार के करियर की उन फिल्मों के बारे में आपको बताने वाले हैं जिन्हें आपको एक बार जरूर देखना चाहिए, तो चलिए नजर डालते हैं इन फिल्मों पर…

काला

पा रंजीत निर्देशित ‘काला’ फिल्म जो साल 2018 में आई थी, यह उन लोगों पर आधारित है जो तमिलनाडु से पलायन कर के धारावी के स्लम में जाकर बस गए और उन लोगों के नेता का नाम है, करीकालन या ‘काला’ यह एक एक्शन ड्रामा फिल्म थी। इस फिल्म को दर्शकों ने खूब पसंद किया, इस फिल्म में रजनीकांत मुख्य भूमिका में नजर आए थे।

रोबोट

एस शंकर निर्देशित ‘रोबोट’ फिल्म को दर्शकों ने खूब पसंद किया था। यह फिल्म सुपर डुपर हिट हुई थी। इस फिल्म का नाम ‘इधिरन’ था, जिससे हिंदी में रोबोट नाम से डब किया गया। यह फिल्म 2010 में रिलीज हुई थी। फिल्म में रजनीकांत के साथ ऐश्वर्या राय बच्चन नजर आई थी। इसमें रजनीकांत ने डबल रोल निभाया था। यह इश्क साइंस फिक्शन थ्रिलर फिल्म थी।यह फिल्म इतनी हिट रही की इसका पार्ट टू भी बना ‘रोबोट 2.0’ के नाम से बना इसे भी दर्शकों ने खूब पसंद किया।

बाशा

‘बाशा’ एक्शन ड्रामा फिल्म थी। फिल्म में रजनीकांत ऑटो ड्राइवर के रूप में नजर आए थे। यह फिल्म 1995 में आई थी। इस फिल्म को दर्शकों का ढेरों प्यार मिला और क्रिटिक्स ने भी फिल्म की सराहना की। इस फिल्म में रजनीकांत की किरदार का अतीत को दिखाया जाता है, जो काफी हिंसक रहता है और जिससे रजनीकांत भागना चाहते हैं और फिर घूम कर उसी हिंसक यानी गुंडागर्दी की जड़ों में जा फसते हैं।

पादयप्पा

1999 में आई तमिल ड्रामा फिल्म ‘पादयप्पा’ फिल्म का निर्देशन केएस रविकुमार ने किया था। फिल्म में रजनीकांत के साथ शिवाजी गणेश, रमैया कृष्णन और सुंदरिया मुख्य भूमिका में नजर आए थे। इस फिल्म में रजनीकांत के सुपर कूल और स्वैगर लुक को ही दिखाया गया था। इस फिल्म को दर्शक ने काफी पसंद किया था।

थालापति

मणि रत्नम निर्देशित ‘थालापति’ 1991 में रिलीज हुई थी। यह एक एक्शन ड्रामा फिल्म थी। फिल्म का कथानायक महाकाव्य महाभारत की कथानायक पर आधारित था, जहां रजनीकांत कर्ण की केंद्रीय भूमिका निभाते हुए नजर आए थे।

Leave a comment

Leave a Reply