इन 5 अपकमिंग फिल्मों के जरिए बॉलीवुड दे सकता है साउथ फिल्म इंडस्ट्री को टक्कर

vikram vedha

इस साल बॉक्स-ऑफिस पर साउथ की फिल्मों का दबदबा रहा। ‘द कश्मीर फाइल्स’ को छोड़कर बॉक्स-ऑफिस पर सारी बॉलीवुड की फिल्में बुरी तरीके से पीट रही थी। चाहे वह अजय देवगन की ‘रनवे 34’ हो या फिर जॉन की ‘अटैक’ हर बॉलीवुड फिल्म साउथ की फिल्मों के सामने बुरी तरीके से गिर रही थी। पर इसी बीच कार्तिक आर्यन की ‘भूलभुलैया 2’ ने बॉक्स-ऑफिस पर बॉलीवुड के सोए हुए किस्मत को फिर से जगा दिया। कार्तिक आर्यन की 20 मई को रिलीज ‘भूल भुलैया 2’ ने मात्र 9 दिन में ही 100 करोड़ की क्लब में एंट्री कर ली।

इस फिल्म का निर्देशन अनीस बज्मी ने किया है। फिल्म में कार्तिक आर्यन के साथ कियारा आडवाणी और तब्बू अहम भूमिका में नजर आए। भूल भुलैया 2 इतने कम समय में 100 करोड़ का कलेक्शन कर कार्तिक आर्यन के फिल्मी करियर की हाईएस्ट ग्रॉसर फिल्म बन चुकी है। अब तक इस फिल्म ने 160 करोड़ रुपए अपने नाम कर लिए हैं। अब बॉलीवुड में आगामी दिनों में इसी तरह की कई बिग बजट की फिल्में आ रही है जिस पर बॉलीवुड का फ्यूचर टिका हुआ है। आज हम आपको इस आर्टिकल में आगामी उन्हीं फिल्मों के बारे में बताने वाले हैं तो चलिए एक नजर डालते हैं इस लिस्ट पर…

शमशेरा

करण मल्होत्रा द्वारा निर्देशित और लिखित शमशेरा अभी रिलीज के लिए पूरी तरह तैयार है। बता दे, कोविड-19 के कारण इस मूवी के डेट को कई बार आगे-पीछे किया गया पर अब यह मूवी थिएटर पर आने के लिए पूरी तरह तैयार है। यह फिल्म जुलाई 22 को थिएटर पर आ रही है। इस फिल्म में रणबीर कपूर, संजय दत्त और बानी कपूर मुख्य किरदार में नजर आएंगे। यह फिल्म 1800 के दशक में डकैत जनजाति के बारे में है जो अंग्रेजों के खिलाफ अपने अधिकारों और स्वतंत्रता की लड़ाई में कार्यभार संभालते हैं।

लाल सिंह चड्ढा

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट की लास्ट रिलीज ठग्स ऑफ हिंदुस्तान कुछ खास कमाल नहीं कर पाए थी। पर टॉम हैंक्स की फॉरेस्ट गंप की ऑफिशियल रिमेक लाल सिंह चड्ढा से मेकर्स को काफी उम्मीद है। यह मूवी 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है।

ब्रह्मास्त्र

अयान मुखर्जी निर्देशित ब्रह्मास्त्र रिलीज होने के लिए पूरी तरह तैयार है। बता दे कोरोना महामारी के कारण इस मूवी के डेट को कई बार आगे-पीछे किया गया, पर अब 9 सितंबर को यह थिएटर में आने के लिए तैयार है। इस मूवी में रणबीर कपूर, आलिया भट्ट और अमिताभ बच्चन मुख्य भूमिका में है, इनके साथ मोनी रॉय और अक्कीनेनी नागार्जुन भी इस मूवी में अहम भूमिका में नजर आएंगे।

विक्रम वेधा

पुष्कर गायत्री निर्देशित ‘विक्रम वेधा’ सुपरहिट तमिल फिल्म ‘विक्रम वेधा’ की हिंदी रिमेक है। इस फिल्म में बॉलीवुड के दो दमदार एक्टर सैफ अली खान और बॉलीवुड के ग्रीक गॉड यानी ऋतिक रोशन मुख्य भूमिका में नजर आएंगे, इसके अलावा राधिका आप्टे भी फिल्म में अहम भूमिका निभाती हुई दिखाई देंगी। यह फिल्म 15 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: