इंडियन फिल्म इंडस्ट्री की 5 सबसे ज्यादा हाई बजट पर बनी फिल्में

भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के बारे में अगर हम बात करे तो दूसरे देशों की तुलना में काफी ज्यादा आगे है। भारत में हर साल कई सारी फिल्में रिलीज होती है। जिसे लोग देखना काफी ज्यादा पसंद करते हैं। आज हम भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के इतिहास के सबसे ज्यादा हाई बजट पर बनने वाली फिल्म के बारे में बात करेंगे। आपको यह जानकर सबसे ज्यादा हैरानी होगी कि इस लिस्ट में बॉलीवुड की सिर्फ दो ही फिल्म है बाकी सारी फिल्म दक्षिण भारत में बनी है।

आरआरआर

रामचरण और जूनियर एनटीआर की फिल्म के बारे में अगर हम बात करें तो भारत के फिल्म इंडस्ट्री के इतिहास में सबसे ज्यादा हाई बजट में बनने वाली फिल्म में से एक है। राजामौली की हर फिल्म काफी ज्यादा हाई बजट बनती है ,लेकिन इस फिल्म को उन्होंने अच्छे खासे बजट पर बनाकर तैयार किया था। इस फिल्म के बजट के बारे में अगर बात करें तो इस फिल्म को 550 करोड़ के बजट पर बनाया गया था।

इंडियन फिल्म इंडस्ट्री की 5 सबसे ज्यादा हाई बजट पर बनी फिल्में।

रोबोट 2.0

रजनीकांत की फिल्म रोबोट 2.0 भी काफी अच्छी खासी बजट पर बनी हुई है। इस फिल्म में बॉलीवुड के कलाकार अक्षय कुमार नजर आए थे। जिन्होंने इस फिल्म में निगेटिव किरदार निभाया था। इस फिल्म को भी लोगों ने काफी ज्यादा पसंद किया। अब बात करते हैं इसके बजट के बारे में तो यह फिल्म दूसरी सबसे ज्यादा हाय बजट पर बनने वाले फिल्म है। इस फिल्म को 540 करोड़ के बजट में बनाकर तैयार किया गया था।

इंडियन फिल्म इंडस्ट्री की 5 सबसे ज्यादा हाई बजट पर बनी फिल्में

Ps1

विक्रम और ऐश्वर्या राय बच्चन द्वारा अभिनीत इस फिल्म के बारे में अगर हम बात करें तो यह फिल्म भी काफी ज्यादा लोगों को पसंद की जा रही है। यह फिल्म आज भी लोग काफी ज्यादा देखना पसंद कर रहे हैं। अब बात करते हैं इस फिल्म के बजट के बारे में तो इस फिल्म को भी काफी ज्यादा हाई बजट में बनाकर तैयार किया गया है। मणि रत्नम द्वारा बनाई गई इस फिल्म को 500 करोड़ के बजट पर बनाकर तैयार किया गया है।

इंडियन फिल्म इंडस्ट्री की 5 सबसे ज्यादा हाई बजट पर बनी फिल्में

ब्रह्मास्त्र

रणबीर कपूर आलिया भट्ट ने इस फिल्म में काफी कमाल की एक्टिंग दिखाई है। इस फिल्म के ग्राफिक देखकर लोग काफी ज्यादा अट्रैक्ट हुए हैं। इस फिल्म के कलाकारों की एक्टिंग लोगों को काफी ज्यादा पसंद आई है। इस फिल्म ने काफी अच्छा खासा कलेक्शन किया है। अब बात करते हैं इस फिल्म के बजट के बारे में तो इस फिल्म को 410 करोड़ के बजट में बनाया गया है।

इंडियन फिल्म इंडस्ट्री की 5 सबसे ज्यादा हाई बजट पर बनी फिल्में

साहो

प्रभास की पहली बॉलीवुड फिल्म साहो के बारे में अगर हम बात करें तो यह फिल्म 350 करोड़ के बजट में बनकर तैयार हुई थी। इस फिल्म में उनके साथ श्रद्धा कपूर नजर आई। दोनों ने इस फिल्म में काफी कमाल की एक्टिंग दिखाई लेकिन यह फिल्म लोगों को पसंद नहीं आई। और यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर काफी बुरी तरीके से फ्लॉप साबित हुई।

इंडियन फिल्म इंडस्ट्री की 5 सबसे ज्यादा हाई बजट पर बनी फिल्में

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: