आरआरआर के पहले दिन की वर्ल्ड वाइड कलेक्शन थी 235 करोड़, जानिए टॉप 5 हाईएस्ट ओपनिंग फिल्मों के बारे में

rrr

साउथ सिनेमा का जलवा अब पूरे देश में देखने को मिल रहा है। बाहुबली से शुरू हुआ यह जलवा पुष्पा, आरआरआर, केजीएफ 2 के बाद अभी तक लगातार जारी है। साउथ सिनेमा बॉक्स-ऑफिस पर कमाई के नए रिकॉर्ड बनाए जा रहे है। जिसके सामने बॉलीवुड फीकी सी नजर आ रही है। दर्शकों में अभी पैन इंडिया मूवी का क्रैश काफी है। इसी बीच प्रिंस ऑफ तेलुगू सिनेमा महेश बाबू की फिल्म ‘सराकारू वारी पाटा’ रिलीज़ हुई। सराकारू वारी पाटा पैनइंडिया मूवी ना होने के बावजूद धमाकेदार ओपनिंग की मूवी के ओपनिंग ने पैनइंडिया फिल्म पुष्पा: द राइज के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया।
आज हम आपको इस लिस्ट में तेलुगू सिनेमा की टॉप फर्स्ट डे ग्रोसर फिल्मों की नाम बताने जा रहे हैं। तो चलिए देखते हैं इसमें कौन-कौन सी फिल्में शामिल है…

आरआरआर

बाहुबली डायरेक्टर एसएस राजामौली के निर्देशन में बनी आरआरआर ने पहले ही दिन वर्ल्ड वाइड 235 करोड़ का बिजनेस किया। इस फिल्म में जूनियर एनटीआर और रामचरण तेजा मुख्य भूमिका में नजर आए। इतनी भारी-भरकम ओपनिंग के बाद यह फिल्म तेलुगू सिनेमा की फर्स्ट हाईएस्ट ग्रॉसिंग मूवी बनी हुई है।

बाहुबली 2

बाहुबली 2, ‘बाहुबली: द बिगिनिंग’ फिल्म का दूसरा भाग है। इसका निर्देशन एसएस राजामौली ने किया था। यह फिल्म हिंदी, मलयालम और अन्य भाषा में इसकी डबिंग की गई थी। इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड टोटल 1749 करोड़ का बिजनेस कर टॉलीवुड की हाईएस्ट ग्रॉसिंग फिल्म बन गई। पर बाहुबली 2 की फर्स्ट डे ओपनिंग की बात करें तो इस फिल्म ने अपने पहले दिन 212 करोड़ का बिजनेस किया।

साहू

सुजीत निर्देशित साहू ने वर्ल्ड वाइड 417 करोड़ की कमाई की थी। यह एक एक्शन थ्रिलर फिल्म है जिसमें प्रभास और श्रद्धा कपूर मुख्य भूमिका में नजर आए थे। यह मूवी टॉलीवुड की पांचवी हाईएस्ट ग्रॉसिंग फिल्म बनी। इस फिल्म की ओपनिंग की बात करें तो इस फिल्म ने अपने ओपनिंग में वर्ल्ड वाइड स्तर पर 130 करोड़ का कलेक्शन किया था।

सई रा नरसिम्हा रेड्डी

सई रा नरसिम्हा रेड्डी सच्ची घटना पर आधारित थी। यह नरसिम्हा रेड्डी की कहानी पर आधारित थी जिसने ईस्ट इंडिया कंपनी खिलाफ 1847 में लड़ाई लड़ी थी। इस फिल्म की स्टार कास्ट की बात करें तो इसमें अमिताभ बच्चन और साउथ की सुपरस्टार चिरंजीवी मुख्य भूमिका में नजर आए थे। फिल्म ने अपने ओपनिंग डे में 82 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था।

राधेश्याम

प्रभास और पूजा हेगडे की हालिया रिलीज राधेश्याम दर्शकों को ज्यादा आकर्षित नहीं कर पाई। फिल्म को मिले-जुले रिस्पांस मिले और यह फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर अपना कमाल नहीं दिखा पाई। पर इस फिल्म की ओपनिंग डे की बात करें तो इसने वर्ल्ड वाइड स्तर पर 79 करोड़ का कारोबार किया था।

बाहुबली: द बिगनिंग

2015 में आई बाहुबली ने वर्ल्ड वाइड कुल 600.6 करोड़ की धमाकेदार कमाई की थी। इस फिल्म का निर्देशन एसएस राजामौली ने किया था। यह मूवी टॉलीवुड की चौथी हाईएस्ट ग्रॉसिंग फिल्म बनी। इस मूवी की पहले दिन की कमाई की बात करें तो इस फिल्म ने वर्ल्ड वाइड स्तर पर 75 करोड़ों रुपए का कारोबार किया था।

सराकारू वारी पाटा

महेश बाबू की फिल्म सराकारू वारी पाटा इस लिस्ट में सातवें स्थान पर है। यह फिल्म पैनइंडिया मूवी ना होने के बावजूद भी अल्लू अर्जुन और रश्मिका मंदाना की पैनइंडिया फिल्म ‘पुष्पा: द राइज’ को पटखनी देकर आगे बढ़ गई। इस फिल्म ने अपने ओपनिंग डे पर वर्ल्ड वाइड 75 करोड़ की धमाकेदार कमाई की।

पुष्पा: द राइज

सुकुमार निर्देशित पुष्पा ने वर्ल्ड वाइड 369.9 करोड़ का कलेक्शन किया था। इस प्रकार यह फिल्म टॉलीवुड की छठी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी। इस फिल्म में अल्लू अर्जुन और रश्मिका मंदाना मुख्य भूमिका में नजर आए थे। वहीं इस फिल्म की पहले दिन की कमाई की बात करें तो इसने बॉक्स-ऑफिस पर 74 करोड़ का कारोबार किया था।

सरिलारू नीकेवरू

लिस्ट में नौवें स्थान पर महेश बाबू की फिल्म सरिलारू नीकेवरू है। फिल्म में महेश बाबू के साथ रश्मिका मंदाना मुख्य भूमिका में नजर आई थी। इस फिल्म ने पहले दिन वर्ल्ड वाइड स्तर पर 68 करोड़ों रुपए का बिजनेस किया था।

अज्ञातवासी

साउथ की सुपरस्टार पवन कल्याण की फिल्म अज्ञातवासी ने अपने पहले दिन बॉक्स-ऑफिस पर 60.50 करोड़ रुपए की बंपर कमाई की थी। इस फिल्म में पवन कल्याण के साथ कृति सुरेश मुख्य भूमिका में नजर आई थी।

यह थी टॉलीवुड की टॉप 10 मूवी की लिस्ट जिसने अपने ओपनिंग डे पर करोड़ों की बंपर कमाई की थी। अब देखना होगा कि महेश बाबू की फिल्म सरकारू वारी पाटा आगे कमाई के कितने रिकॉर्ड बनाती है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: