आखिर कैसे मर सकते हैं रॉकी भाई, इन 10 सवालों के जवाब देने बाकी है उन्हें

रॉकी

केजीएफ 2 का जादू अभी भी बॉक्स ऑफिस पर जारी है। फिल्म कमाई के कई रिकॉर्ड तोड़ रही है। फिल्म ने अभी तक वर्ल्ड-वाइड 1000 करोड़ की कमाई कर चुकी है और जल्द ही RRR का रिकॉर्ड तोड़ने वाली है। सिनेमाघरों में दर्शक यश के साथ-साथ संजय दत्त रवीना टंडन और प्रकाश राज पर खूब प्यार बरसा रहे हैं। यही कारण है कि फिल्म अभी तक सिनेमाघरों में लगी हुई है। प्रशांत नील के निर्देशन में बनी केजीएफ को जितना प्यार मिला उतना ही केजीएफ2 को भी मिल रहा है । अब दर्शक केजीएफ3 का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। केजीएफ 2 के पोस्ट क्रेडिट सीन ने खलबली मचा दी है। अब जब यह साफ हो चुका है कि ‘केजीएफ3’ आने वाली है तो हर किसी के मन में यही सवाल है कि अब कहानी में क्या होगा? अब रॉकी का नया कौन सा रूप देखने को मिलेगा?चलिए जानते हैं कि ‘केजीएफ3’ में हमें किन-किन सवालों के जवाब मिलेंगे…

रॉकी आखिर रॉकी बना कैसे

फिल्म के लीड एक्टर यश ने भी साफ शब्दों में कहा है कि KGF 3 की कहानी पूरी KGF 2 से भी अधिक दमदार होगी। हाई ऑक्टेन एक्शन सीक्वल होंगे। लेकिन सवाल उठता है कि रॉकी भाई आखिर रॉकी बना कैसे? यह जानना इसलिय जरुरी है की इससे दो बाते साफ हो जाएंगी, एक तो रॉकी चाहता क्या है और दूसरा की रॉकी कहां जाकर खत्म होगा।

आखिर रॉकी को चाहिए क्या

फिल्म में जैसे दिखाया गया है कि रॉकी अपनी मां से बहुत प्यार करता है। उसका कांसेप्ट क्लियर है कि उसने मां को जो वादा किया है उसे वह पूरा करना है। पर यह वादा है क्या ? फिल्म में एक शब्द को बार-बार दोहराया गया है कि रॉकी को चाहिए ‘ दुनिया ‘। इस सवाल का जवाब भी KGF 3 के आने के बाद ही मिल सकता है।

आखिर रॉकी का लक्ष्य क्या है

फिल्म में जैसे दिखाया गया कि रॉकी को दुनिया का सबसे ताकतवर इंसान बनना है। उसे दुनिया का वह इंसान बनना है जिसके पास सबसे ज्यादा सोना है। पर ऐसा क्यों शायद इसका जवाब KGF 3 के साथ ही पता चलेगा।

रॉकी को मॉन्स्टर बताने वाला आदमी है कौन

‘वो गैंगस्टर नहीं मॉन्स्टर है” आनंद को रॉकी की कहानी बताने वाला यह किरदार अभी तक एक्सप्लोर नहीं हुआ है। प्रशांत नील ने अभी तक यह नहीं बताया कि यह किरदार आखिर है कौन जो KGF में भी था और KGF 2 में भी है ।

रॉकी कितना बड़ा क्रिमिनल बन चुका है

जैसा कि KGF और KGF 2 में दिखाया गया कि रॉकी सबसे बड़ा क्रिमिनल है और सबसे बड़ा नेशनल इश्यू भी। अब उस सीन को याद कीजिए जब रामिका सेन को रॉकी की तस्वीर दिखाई जाती है और वह हिल जाती है। इस सीन के साथ ही एक 10 सेकंड का सीन और दिखाया जाता है। एक अमेरिकी को कुर्सी पर बैठा दिखाया जाता है उसके हाथ में अखबार होता है जिसकी हैडलाइन है ‘इंडियास बिगेस्ट क्रिमिनल’ और दूसरे हाथ में दुनिया की प्रतिष्ठित मैगजीन ‘टाइम्स’ जिस के कवर पेज पर लिखा है ‘वर्ल्डस बिगेस्ट क्रिमिनल’ यानी जब तक रमिका को रॉकी के बारे में पता चलता है तब तक रॉकी दुनिया के 16 देशों का सबसे बड़ा मॉन्स्टर बन चुका था।

आखिर रॉकी इतना बड़ा मुलजिम बना कैसे

KGF चैप्टर 1 में एक सीन दिखाया गया जहां केजीएफ की खुदाई हो रही होती है उसके बाद स्क्रीन ब्लैक हो जाता है उसके बाद 1979,1980,198… सिर्फ यह साल के आंकड़े दिखते हैं।कहानी तीन-चार साल आगे बढ़ जाती है। पर इस बीच KGF में ऐसा हुआ क्या? प्रशांत नील ने इसे छुपा दिया है ।क्योंकि इसके बाद ही रेमीका सेन की एंट्री होती है। इसके बाद ही पता चलता है कि रॉकी 16 देशों का मुजरिम है। KGF 3 की कहानी का सबसे हमेशा यही रहने वाला है।

आखिर अमेरिका से रॉकी का क्या नाता है

KGF 2 में रॉकी कासिम चाचा से नई टेक्नोलॉजी वाली मशीन लाने को कहते हैं। कासिम कहते हैं कि मशीने नहीं मिल रही है रॉकी कहता है तो अमेरिका से ले आओ फिल्म में कायदे से यह पहला मौका है जब रॉकी के मुंह से अमेरिका सुनाई देता है।

क्या मर गया है रॉकी

KGF 2 में फिल्म के आखिरी सीन में भारतीय जहाज से हुई बमबारी में रॉकी को सोना सहित डूबते हुए दिखाया जाता है। लेकिन क्या रॉकी मर सकता है?

रॉकी अमेरिका का सबसे बड़ा मुलजिम कैसे बना

फिल्म के पोस्ट क्रेडिट सीन में KGFचैप्टर 3 की फाइल मिलती है। दूसरी बात कि सीबीआई के अधिकारी रामिका सेन को बताते हैं कि रॉकी ने वहां इंडोनेशियन अमेरिका के शीप को भी बुलाया था क्यों बुलाया था नहीं पता। तीसरी कि इन सब के बीच सीआई के अधिकारी रमिका सिंह के पास आते रॉकी का प्रत्यपर्ण मांगते क्योंकि रॉकी अमेरिका का सबसे बड़ा मुलजिम है। वहां कैसे मुलजिम बना यह भी नहीं बताया गया है।

क्या रॉकी KGF 3 में इनायत खलील को मार पायेगा

इनायत खली अभी भी जिंदा है। रॉकी के सोने को यदि किसी और बिजनेस से खतरा बड़ा खतरा है तो वह इनायत खलील के बिजनेस से। तो क्या KGF 3 में रॉकी और इनायत खली का आमना-सामना दिखाया जाएगा।

तू यह हो सकती है KGF 3 की कहानी

इस फ्लैशबैक से आपको पता चल ही गया होगा कि प्रशांत नील के पास अभी भी बहुत सारा मसला है। मसलन कैसे 16 देशों के लिए मोस्ट वांटेड क्रिमिनल बन गया रॉकी? कैसे उसने इनायत खलील का सामना किया? और भी कई सारे सवाल तो अब देखना मजेदार होगा कि KGF 3 में यह सारे राज से पर्दे उठते हैं या नहीं।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: