अवनीत कौर उम्र, बॉयफ्रेंड, पति, फिल्मी करियर और जीवन परिचय – Avneet Kaur Biography in Hindi

13 अक्टूबर 2001 को जन्मी भारत की खूबसूरत अभिनेत्री और मशहूर यूट्यूबर अवनीत कौर को कौन नहीं जानता है, अवनीत कौर (Avneet Kaur) एक अच्छी मॉडल के साथ ही काफी अच्छी यूट्यूबर भी है और इनके वीडियो यूट्यूब पर काफी फेमस है। इनकीवर्तमान उम्र 20 वर्ष है। अवनीत कौर ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है इसके अलावा अवनीत कौर टेलीविजन के कई मशहूर कार्यक्रमों में मुख्य अभिनेत्री का किरदार निभा चुकी हैं।

जालंधर पंजाब में जन्मी अवनीत कौर ने 2009 में मात्र 8 साल की उम्र से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी इन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा देव पब्लिक स्कूल जालंधर से पूरी करने के बाद मुंबई के एक कॉलेज से डिग्री पूरी की है। अवनीत कौर ने बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री श्रद्धा कपूर और आलिया भट्ट को देखकर अभिनय के क्षेत्र में अपना कदम रखा है और यह इन दोनों अभिनेत्रियों को काफी पसंद करती हैं और मशहूर गायिका सुनिधि चौहान के गानों की काफी बड़ी फैन है।

Avneet kaur फिल्म मर्दानी (Debut) में मीरा की भूमिका में नजर आ चुकी हैं। वर्ष 2013 में जीटीवी के शो एक मुट्ठी आसमान में पाखी की भूमिका में दिखाई दी थी। वर्ष 2014 में आये टीवी सीरियल हमारी सिस्टर दीदी में ख़ुशी के किरदार में दिखाई दी थीं।

वह सब टीवी के शो अलादीन – नाम तो सुना होगा (Tv Seriel) में राजकुमारी यास्मीन की भूमिका निभा रही है।। अवनीत कौर 400 से ज्यादा टीवी विज्ञापनों में भी काम कर चुकी हैं। अलादीन नाम तो सुना होगा- Siddharth nigam and Avneet kaur की जोड़ी कमाल की है.

उम्र और प्रारंभिक जीवन | Avneet kaur Age and Life Story

अवनीत कौर का जन्म 13 अक्टूबर 2001 (Birthday) में जालंधर, पंजाब में हुआ था। फिलहाल Avneet kaur की Age 19 वर्ष है अपनी प्रारंभिक पढाई डीएवी पब्लिक स्कूल, जालंधर से की। उसके बाद ये मुम्बई आ गयी। इन्होंने कक्षा 12 की पढ़ाई मुंबई के ऑक्सफ़ोर्ड पब्लिक स्कूल (School) से की।

पिता का नाम अमरदीप नन्दरा (Father) और इनकी माँ का नाम सोनिया नन्दरा (Mother) है। अवनीत कौर ने कई म्यूजिक एलबम में भी काम किया। इनका पॉपुलर एल्बम साल 2013 में Labdiyaan रिलीज़ हुआ उसके बाद Yaari, Mere Naina और साल 2019 में Teri Naar, Taanashah जैसे लोकप्रिय एल्बम रिलीज हुये। बॉयफ्रेंड के मामले में Avneet kaur हमेशा सुर्खियों में रहती हैं.

Avneet kaur Boyfriend
Avneet kaur Boyfriend

करियर

अवनीत कौर ने सबसे पहले जी टीवी पर प्रसारित होने वाले कार्यक्रम डांस इंडिया डांस लिटिल चेंप में भाग लिया था हालांकि वह इस कार्यक्रम में काफी जल्दी एलिमिनेट हो गई थी। इसके बाद उन्होंने डांस के सुपरस्टार कार्यक्रम में भी भाग लिया था हालांकि वह इस कार्यक्रम में विजेता नहीं बन पाई थी।

अभिनय के क्षेत्र में 2012 में लाइफ ओके चैनल पर प्रसारित होने वाले कार्यक्रम मेरी मां में झिलमिल का किरदार निभा कर शुरुआत किया था इसके बाद वह सब टीवी पर प्रसारित होने वाले कार्यक्रम टेढ़ा है पर मेरा है में नजर आई थी।

इस कार्यक्रम के बाद वह कलर्स टीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर डांसिंग प्रोग्राम झलक दिखला जा में भाग लेते हुए दिखी थी हालांकि इस कार्यक्रम में भी उन्हें जीत हासिल नहीं हुई थी वह इस कार्यक्रम में भाग लेने वाली सबसे कम उम्र की प्रतियोगी थी।

इसके बाद उन्होंने लाइफ ओके के मशहूर कार्यक्रम सावित्री में एक राजकुमारी का किरदार निभाया था इसके बाद 2013 में उन्होंने ज़ी टीवी के मशहूर कार्यक्रम एक मुट्ठी आसमान में पाखी का किरदार निभाया जो कि काफी फेमस हुआ था।

2014 में बॉलीवुड में प्रदीप सरकार की मशहूर फिल्म मरदानी में अभिनय किया इस फिल्म में उनके साथ बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री रानी मुखर्जी भी नजर आई थी।

इन्होंने 2014 में सोनी पल के कार्यक्रम हमारी सिस्टर दीदी में खुशी का किरदार निभाया जो कि काफी पसंद किया गया था और इस कार्यक्रम में उनके अभिनय की जमकर तारीफ की गई थी। इसके बाद वह यूट्यूब के एक कार्यक्रम में बतौर अभिनेत्री काम करती हुई में दिखी थी जहां वह एक राजकुमारी के किरदार में नजर आती थी।

एक अभिनेत्री के तौर पर उन्होंने कंगना राणावत की फिल्म टिंकू वेड्स शेरू फिल्म से अपने अभिनय करियर की शुरुआती की इस फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी के अपोजिट रोल करते हुए दिखी थी।

अवनीत कौर ने सोनी एंटरटेनमेंट के मशहूर धारावाहिक क्राइम पेट्रोल के भी कई एपिसोड में काम किया है और हर बार उनके काम की काफी सराहना की गई है। उन्होंने 2018 में वेब सीरीज की दुनिया में कदम रखा और वह बब्बर का टब्बर नामक वेब सीरीज में किरदार निभाते हुए दिखी थी, इसके बाद 2020 में उन्होंने वेब सीरीज बंदिश बैंडिट में भी एक गाने पर अभिनय किया था जो गाना काफी पसंद किया गया था।

अवनीत कौर फिगर साइज – Avneet kaur Figure Size

21 साल की इस खूबसूरत अभिनेत्री की लंबाई 160 सेंटीमीटर है और इनका वजन मात्र 45 किलोग्राम के आसपास है। यह अपनी खूबसूरती के लिए काफी चर्चित रहती हैं और इनका फिगर बेहद लाजवाब है इनके फिगर का साइज 22-24-22 है जिसकी वजह से यह काफी फिट नजर आती है।

लंबाई-5 फुट 3 इंच, 160 सेंटीमीटर
1.6 मीटर
वजन-48 किलोग्राम
फिगर साइज-32-24-32 इंच
आंखों का रंग-काला
बालों का रंग-काला
बनावट- स्लिम
अवनीत कौर उम्र

अवनीत कौर पढ़ाई और शैक्षिक योग्यता – Education

उन्होंने पुलिस डीएवी पब्लिक स्कूल जालंधर से 10 वीं तक पढ़ाई की है। उसके बाद उन्हें ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल में दाखिला मिला था। हाल ही में उनके 12वीं क्लास के एचएससी रिजल्ट आए हैं, जिसमें 74% मार्क्स मिले हैं। 18 वर्ष की उम्र में Avneet kaur ने अपना इंटरमीडिएट कंप्लीट किया है इस बात की जानकारी उन्होंने अपने इंस्टाग्राम के जरिए दी थी

स्कूल- पुलिस डीएवी पब्लिक स्कूल जालंधर पंजाब और ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल पंजाब
कॉलेज-जल्द अपडेट करेंगे
शैक्षिक योग्यता- 12th (74% मार्क्स)

Avneet kaur Boyfriend | अवनीत कौर बॉयफ्रेंड और परिवार

अवनीत कौर की उम्र अभी काफी कम है और यह किसी के साथ रिलेशनशिप में नहीं रहती हैं हालांकि मीडिया में कई बार इनके रिलेशनशिप को लेकर अफवाहें उड़ाई गई लेकिन अवनीत कौर ने हमेशा से ही इस बात की पुष्टि नहीं होने दी कि वह किसी के साथ रिलेशनशिप में है और यह अब भी अविवाहित हैं।

पंजाबी परिवार में जन्मी अवनीत कौर के पिता का नाम अमनदीप नंदा और माता सोनिया नंदरा है, उनका एक भाई भी है जिसका नाम जयजीत सिंह है। अवनीत के लाइफ स्टोरी की चर्चा हो रही हो और भला उसके बॉयफ्रेंड के बारे में बात ना हो, बता दें अवनीत कौर और सिद्धार्थ निगम बेहद करीब है।

अलादीन नाम तो सुना होगा मैं दोनों साथ काम करते हैं, 2018 से सिद्धार्थ निगम और अवनीत कौर टीवी सीरियल अलादीन में एक साथ काम कर रहे हैं वहीं सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर भी देखा जाता है।

अवनीत कौर का रिलेशनशिप किसी से छुपा नहीं है। अवनीत कौर और सिद्धार्थ निगम के रिलेशनशिप की बात सभी जानते होंगे, लेकिन असलियत कुछ और है। वर्तमान में अवनीत कौर का बॉयफ्रेंड रियाज अली हैं।

अवनीत कौर उम्र

पसंदीदा चीजें – Avneet kaur Favourite Things

अवनीत कौर को शाकाहार पसंद है। पिज़्ज़ा चॉकलेट और आइसक्रीम फेवरेट चीजें है। खाली समय में अवनीत को शॉपिंग करना और फिल्में देखना पसंद है, जिसमें इमरान हाशमी और आलिया भट्ट की फिल्में सबसे अच्छी लगती हैं।

रोमांटिक गीत सुनना पसंद है, उन्हें सुनिधि चौहान, मोहित चौहान और अरिजीत सिंह के गाने अच्छे लगते हैं। मॉडर्न आउटफिट पहनना पसंद है खैर इस बात को उनकी Photos से जान सकते हैं

  • खाना- शाकाहार मैगी और पिज्जा
  • अभिनेता- इमरान हाशमी और रणवीर सिंह
  • अभिनेत्री आलिया भट्ट और श्रद्धा कपूर
  • फ़िल्में:- कुछ कुछ होता है और कोई मिल गया
  • रंग- पीला और सफेद
  • संगीतकार / बैंड- सुनिधि चौहान, मोहित चौहान और अरिजीत सिंह के गाने
  • जगह- मुंबई और दुबई
  • यूट्यूबर्स- जन्नत जुबैर और मिस्टर फैजू
  • शौक- शॉपिंग करना और फिल्में देखना

अवनीत कौर की कुल संपत्ति और इनकम कितनी है?

अवनीत कौर की वर्तमान कुल संपत्ति 1 मिलियन डॉलर है. भारतीय मुद्रा में यह लगभग 7 करोड़ रुपए है। 2021 में उनकी संपत्ति में काफी इजाफा देखी गई है। अवनीत कौर के आय का मुख्य स्रोत सोशल मीडिया, टीवी और यूट्यूब है।

इंस्टाग्राम पर Avneet kaur के लगभग 19 मिलीयन फॉलोअर्स हैं। 1 महीने की कमाई ₹5 लाख है। जबकि वार्षिक कमाई 50 लाख रुपए के आसपास है. अवनीत कौर की संपत्ति में जबरदस्त इजाफा देखा गया है पिछले साल के मुताबिक उनकी संपत्ति में 30% का वृद्धि हुआ है।
आपको बता दें अवनीत कौर एक एडवर्टाइजमेंट के लिए ₹50,000 चार्ज करती हैं। उनके 1 एपिसोड की फीस लगभग 80 हजार रुपए है।

अवनीत कौर की कुल संपत्ति 2017 में 0.5 मिलियन डॉलर थी। 2018 में 0.2 मिलियन डॉलर जबकि 2019 में अवनीत कौर की कुल संपत्ति 054 डॉलर हो गई थी।

2020 यानी आखरी साल उनकी कुल संपत्ति $1 थी। अब यानी 2021 में यह $1 मिलियन हो गई है।

Avneet kaur की संपत्ति में इजाफा होने का मुख्य कारण उनका कठोर मेहनत है। वह फिलहाल अलादीन नाम तो सुना होगा नामक टीवी सीरियल में अभिनय करती है, जिससे उन्हें ₹ तीन से चार लाख प्रति महीने की कमाई होती है। जबकि इंस्टाग्राम से एक लाख रुपए से भी ज्यादा कमा लेती हैं। इसके अलावा वह कई सारे ब्रांब भी प्रमोट करती हैं।

वर्तमान में उनके यूट्यूब चैनल पर 1.6 मिलियन से भी ज्यादा सब्सक्राइबर हैं। केवल यूट्यूब चैनल से ही उन्हें 2 लाख रुपए प्रतिमाह की इनकम हो जाती है इसीलिए तो अवनीत कौर की कुल संपत्ति दिनों दिन बढ़ती जा रही है।

खैर 19 की उम्र में इतनी बड़ी मुकाम हासिल करना कोई आम बात नहीं है Avneet kaur आने वाले साल बड़े पर्दे पर दमदार डेब्यू कर सकती है.

कुल संपत्ति- 1 मिलियन डॉलर
फीस/आय-30 हजार रुपए तकरीबन प्रति एपिसोड
महीने की कमाई- 2 से ₹5 लाख
Avneet kaur

अवनीत कौर के बारे में मजेदार बातें – Avneet kaur Facts

  • 2010 में वह डांस इंडिया डांस लिल मास्टर्स की हिस्सा थी, उन्हें टॉप 3 में जगह मिली थी।
  • Avneet kaur एक बेहतरीन डांसर है। वह 2011 में डांस के सुपरस्टार और 2012 में झलक दिखला जा सीजन 5 की कंटेस्टेंट रह चुकी हैं।
  • अवनीत कौर एक बेहतरीन टीवी अभिनेत्री है। उन्होंने टेढ़े हैं पर मेरे हैं, सावित्री हमारी सिस्टर दीदी और चंद्र नंदिनी में काम की है।
  • 2014 में रानी मुखर्जी की फिल्म मर्दानी की हिस्सा थी। जिसमें वह मीरा के रोल में थी।
  • वह एक मशहूर टिक टॉक स्टार है। लेकिन असली पहचान क्लीनिक प्लस, मैग्गी, लाइफ बॉय हैंड वॉश, कोको कोला और स्प्लेंडर बाइक की एडवर्टाइजमेंट से मिली है।
  • अवनीत कौर ने अपने करियर में अब तक 5 फिल्मों में काम किया है। जिसमें मरदानी (2014), ब्रूनी (2017), करीब करीब सिंगल (2017), एकता (2018) और 2019 में मरदानी 2 में देखा गया था। इसके अलावा 2018 में एक वेब सीरीज आई थी जिसका नाम बब्बर का तब्बर है, इसे Zee5 प्लेटफार्म पर रिलीज किया गया है।
अवनीत कौर hot

अवनीत कौर के सोशल मीडिया अकाउंट्स

इनकी सोशल मीडिया पर फैन फॉलोइंग देखते ही बनती है क्योंकि इंस्टाग्राम पर 13 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं, वहीं यूट्यूब पर 11 लाख लोगों ने सब्सक्राइब किया है। टिक टॉक के बैन होने के बाद अब इंस्टाग्राम पर तस्वीरें और वीडियो अपडेट करती हैं। बॉयफ्रेंड सिद्धार्थ निगम के साथ अलादीन नाम तो सुना होगा नामक टीवी सीरियल में भी देखा जा रहा है। वही इंस्टाग्राम पर Avneet kaur की धूम है वह रोजाना अपनी तस्वीरें शेयर करती हैं और अपनी और अपने नए नए प्रोजेक्ट्स की तस्वीरें Instagram पर भी शेयर करती हैं।

इंस्टाग्राम आईडी- avneetkaur_13
टि्वटर आईडी-iavneetkaur
फेसबुक आईडी-  Avneet Kaur
यूट्यूब चैनल-  Avneet Kaur

अनुष्का सेन की बायोग्राफी………. Wiki

अफवाहों की माने तो Avneet kaur का Boyfriend सिद्धार्थ निगम है अवनीत कौर की उम्र की जन्नत जुबेर रहमानी उनकी दोस्त हैं. अवनीत कौर इतनी खूबसूरत है कि हर कोई उसका Boyfriend बनना चाहेगा। इस लेख में हमने Avneet kaur की संक्षिप्त जीवनी को जाना यहां उनकी उम्र, इंस्टाग्राम तस्वीरें, बॉयफ्रेंड, परिवार, कुल संपत्ति और टीवी शोज की चर्चा की गई है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: