अब सिगरेट को हाथ तक नहीं लगाते ये 5 बॉलीवुड सितारे, पहले हुआ करते थे चैनस्मोकर

ajay smoke

भारत में तंबाकू के विरोध और उसके बुरे परिणाम को अवगत कराने के लिए 31 मई को तंबाकू दिवस के रूप में मनाया जाता है। तंबाकू की लत यानी बीमारियों को न्योता देना। बॉलीवुड में नशे को लेकर काफी चर्चा होती है जैसे सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद ‘बॉलीवुड और ड्रग्स’ ने काफी सुर्खियां बटोरी। कई सितारे ड्रग्स केस में फसे हाल ही में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान का नाम भी ड्रग्स केस में जुड़ा।

पर बॉलीवुड में ऐसे कई सितारों है जो नशे को छोड़कर अपने फैंस के लिए आइडल के रूप में सामने आए। आज हम आपको इस लिस्ट में कुछ ऐसे ही सितारों से मिलाने वाले हैं, जिन्होंने अपने बुरे नशे की आदत को त्यागा। तो चालिए देखते है इस लिस्ट में कौन-कौन से सितारे शामिल है…

सलमान खान

बॉलीवुड भाईजान की फैन फॉलोइंग किसी से छिपी नहीं है। सलमान खान के करोड़ों दीवाने हैं ना केवल देश में बल्कि विदेशों में भी इनके कई फैंस है। सलमान खान हमेशा फिट हेल्थ को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। वे साईकीलिंग करना भी खूब पसंद करते है, वह अपनी फिटनेस पर काफी ध्यान देते हैं। पर 90 के दशक में जब सलमान खान को स्मोकिंग की लत लगी थी। उनको स्मोकिंग की काफी बुरी आदत थी। पर जब उन्हें देखा कि इस स्मोकिंग के कारण उन्हें हेल्थ से जुड़ी कई समस्याएं देखने को मिल रही है, तो उन्होंने अपनी इस लत को छोड़ दिया।

अजय देवगन

बॉलीवुड में शाहरुख खान के बाद अजय देवगन का ही नाम आता है, अजय देवगन एक चेनस्मोकर के रूप में बॉलीवुड में जाने जाते थे। रेड की शूटिंग के दौरान जब क्रू मेंबर्स ने उनके स्मोकिंग को लेकर उन्हें सलाह दी तब जा के अजय देवगन ने लत को छोड़ने का प्रयास किया, और अभी अजय देवगन स्मोकिंग से दूर रहते हैं।

ऋतिक रोशन

बॉलीवुड के ग्रीक गॉड्स यानी ऋतिक रोशन 20-30 की उम्र में स्मोकिंग की लत में फस गए थे, पर उन्होंने अपनी इस आदत को छोड़ा और आज वह बॉलीवुड में सबसे ज्यादा फिट एक्टर के रूप में जाने जाते हैं।

रणबीर कपूर

लाखों हसीनाओं के दिलों में राज करने वाले रणबीर कपूर भी इस स्मोकिंग की आदत के शिकार थे। उनकी कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल भी हुई थी और रणबीर कपूर ने इसे खुद स्वीकारा भी था कि वह स्मोकिंग करते है। पर कहा जाता है कि बर्फी फिल्म की शूटिंग के दौरान अनुराग बसु ने उनके इस लत को छोड़ने में उनकी काफी मदद की थी।

सैफ अली खान

बॉलीवुड के नवाब सैफ अली खान भी चेनस्मोकर में जाने जाते हैं। उनके धूम्रपान के कारण उन्हें दिल का दौरा तक पढ़ चुका है, इसके बाद ही उन्होंने अपने हेल्थ पर ध्यान दिया और स्मोकिंग की लत को हमेशा-हमेशा के लिए अलविदा कह दिया।

कोंकणा सेन शर्मा

इस लिस्ट में बॉलीवुड एक्टर के साथ बॉलीवुड एक्ट्रेस भी शामिल है। कोंकणा सेन शर्मा जो काफी फिल्मों में नजर आ चुकी है, कहां जाता है कि कोंकणा भी चेनस्मोकर रह चुकी है। पर मां बनने के बाद उन्होंने अपनी इस आदत को छोड़ दिया।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: