अपने टैलेंट की वजह से सुपरस्टार बने हैं ये 5 अभिनेता, दो नहीं रहे अब दुनिया में

शाहरुख खान

बॉलीवुड में नेपोटिज्म’ कंगना रनौत के इंटरव्यू में इस वाक्य के प्रयोग से नेपोटिज्म शब्द ने काफी तूल पकड़ा। कंगना रनौत अक्सर अपने इंटरव्यू में नेपोटिज्म को लेकर बात करती रहती है, और नेपोटिज्म पर कड़ा विरोध जताती है। तहता बॉलीवुड के जाने-माने निर्देशक करण जौहर को नेपोटिज्म का ‘गॉडफादर’ कहती है।और आलिया भट्ट, वरुण धवन जैसे नेपो किड का मजाक उड़ाने से नहीं चूकती। लेकिन यह कही न कही सच भी है कि बॉलीवुड में नेपोटिज्म हावी है। तथा बॉलीवुड के बेहतरीन अदाकार सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद नेपोटिज्म शब्द काफी चर्चा में है। इंडस्ट्री में कुछ बेहतरीन कलाकार भी है, जो नॉन फिल्मी बैकग्राउंड से आते हैं। आज हम आपको इस लिस्ट में उन्हीं कलाकारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो कोई फिल्मी बैकग्राउंड से नहीं है। पर अपनी बेहतरीन अदाकारी से काफी लोकप्रिय है और जनता के दिलों में राज भी करते हैं…

सुशांत सिंह राजपूत

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम सुशांत सिंह राजपूत का ही है, क्योंकि सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद ही बॉलीवुड में नेपोटिज्म शब्द ने सुर्खियां पाया। सुशांत की मौत के पीछे नेपोटिज्म को एक बड़ा कारण माना जाता है। सुशांत किसी फिल्मी बैकग्राउंड से नहीं थे पर उन्होंने अपनी बेहतरीन अदाकारी से लोगों के दिलों में राज किया और आज भी वह फैंस के दिलों में जिंदा है और हमेशा रहेंगे।

शाहरुख खान

बॉलीवुड के किंग खान भी किसी फिल्मी बैकग्राउंड से बिलॉन्ग नहीं करते। उन्होंने अपने दम पर बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाई और आज बॉलीवुड में राज करते हैं। शाहरुख दिल्ली के रहने वाले हैं और उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत टीवी शो से की थी। उसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी

बॉलीवुड में बेहतरीन अदाकारओं की बात करें तो नवाजुद्दीन सिद्दीकी का नाम लेना जरूरी हो जाता है। नवाज की अदाकारी के घायल केवल जनता ही नहीं बॉलीवुड के कई बड़े-बड़े सितारे भी हैं, जिसमें बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान, बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान तक शामिल है। नवाजुद्दीन सिद्दीकी भी किसी गॉडफादर के बिना ही बॉलीवुड में कदम रखा। उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखने से पहले काफी स्ट्रगल किया तथा फिल्मों में कई छोटे-बड़े रोल किए और आज तो वह फिल्मों में लीड एक्टर के तौर पर नजर आते हैं और अपने अदाकारी से फैंस को घायल कर देते हैं।

राजकुमार राव

राजकुमार राव एक बेहतरीन अदाकार है। राजकुमार भी किसी फिल्मी बैकग्राउंड से नहीं आते। उन्होंने अपने अदाकारी के दम पर बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाई और आज बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर में से एक है।

अनुष्का शर्मा

बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा अनुष्का शर्मा इंडस्ट्री की टॉप हेरोइनों में से एक है। अनुष्का ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत शाहरुख खान के साथ ‘रब ने बना दी जोड़ी’ से की थी। अनुष्का भी नॉन फिल्मी बैकग्राउंड से है। उन्होंने अपनी अदाकारी से बॉलीवुड में अपनी अलग जगह बनाई।

आयुष्मान खुराना

आयुष्मान खुराना आज किसी नाम के मोहताज नहीं है। उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत ‘विकी डोनर’ से की थी और उसके बाद वह लगातार कामयाबी की ऊंचाइयों को छूते रहें। आयुष्मान भी किसी फिल्मी बैकग्राउंड से नहीं आते। उन्होंने इंडस्ट्री में आने से पहले कई रियलिटी शो में भाग लिया उन्होंने रोडीज में काम किया।

दीपिका पादुकोण

बॉलीवुड की टॉप हीरोइन दीपिका पादुकोण भी किसी फिल्मी बैकग्राउंड से नहीं है। उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत शाहरुख खान के साथ ‘ओम शांति ओम’ से की थी। उसके बाद उन्होंने बॉलीवुड को कई बेहतरीन फिल्म दिए जैसे बाजीराव मस्तानी, पद्मावत और पीकू जैसी फिल्मों में अपनी बेहतरीन अदाकारी का जलवा दिखाया और आज फैंस के दिलों में एक तरफा राज करती है।

कार्तिक आर्यन

‘सोनू के टीटू की स्वीटी’ फ्रेम कार्तिक आर्यन भी किसी फिल्मी बैकग्राउंड से नहीं है। पर आज वह बॉलीवुड के जाने-माने सितारे हैं और अपनी अदाकारी से फैंस के दिलों में राज करते हैं।

इरफान खान

बॉलीवुड में अपने दमदार अभिनय के लिए जाने वाले इरफान खान। जिन्होंने बॉलीवुड के साथ हॉलीवुड में भी अपनी अदाकारी का जलवा दिखाया। तहता तीन बार फिल्म फेयर पुरस्कार और सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के तौर पर फिल्म ‘पान सिंह’ तोमर के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार भी जीत चुके और पद्मश्री से भी नवाजे जा चुके इरफान भी किसी फिल्मी बैकग्राउंड से नहीं थे। पर अपनी अदाकारी से फैंस के दिलों में राज करते थे। आज इरफान के निधन के बाद भी वह फैंस के दिलों में जिंदा है और हमेशा रहेंगे।

तो ये थे बॉलीवुड के नॉन फिल्मी सितारे जो बिना किसी गॉडफादर के बॉलीवुड में आए और आज फैंस के दिलों के बादशाह बन गए।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: