अपना स्टारडम संभाल नहीं पाए ये 5 अभिनेता, आज बैक टू बैक फिल्में हो रही है फ्लॉप

sunny deol

बॉलीवुड इंडस्ट्री में नाम बनाना हर एक सितारे का सपना होता है। इस फिल्म इंडस्ट्री में अनगिनत युवा अपनी किस्मत आजमाने आते हैं। इनमें से किसी को सफलता मिलती है, तो कोई निराश होकर चला जाता है। यह इंडस्ट्री किसी को रातों-रात शान और शोहरत देती है तो किसी को अर्श से फर्श तक का रास्ता भी दिखा देती है। यहां सारा खेल मेहनत और किस्मत का होता है।

कुछ ऐसे सितारे होते जो अपने स्टारडम की चकाचौंध में खो जाते हैं और जिस शोहरत को हासिल करते हैं उसे ज्यादा देर तक कायम नहीं रख पाते हैं। हम आपको इस लिस्ट में ऐसे ही कुछ सितारों से मिलाने वाले हैं जिन्होंने नाम तो काफी कमाया लेकिन उसे लंबे समय तक कायम नहीं रख सके…

गोविंदा

गोविंदा के बारे में कहा जाता है कि उनको मां सरस्वती का आशीर्वाद प्राप्त है। गोविंदा बेहतरीन डांसर, एक्टर, कॉमेडियन सारे वे किरदार को आसानी से निभाने वाले कलाकार है। एक वक्त था जब गोविंदा साल में तीन से चार फिल्म कर देते थे और उनकी सारी फिल्में सुपरहिट रहती थी। उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में अपनी अदाकारी का जलवा दिखाया है। लेकिन इस एक्टर ने अपने इस स्टारडम को ज्यादा देर तक संभाल नहीं पाए और आज वे फिल्मों में कम ही नजर आते हैं।

मिथुन चक्रवर्ती

90 के दशक के सुपरस्टार मिथुन चक्रवर्ती ने ‘डिस्को डांसर’, ‘प्यार झुकता नहीं’ जैसे कई सुपरहिट फिल्में दी है। मिथुन ने ना केवल बॉलीवुड फिल्म बल्कि बांग्ला फिल्म इंडस्ट्री में भी अपनी अदाकारी का जलवा दिखाया। पर अपने अक्रू मिजाज के कारण उन्होंने अपने करियर को डूबा दिया। आज मिथुन फिल्मी दुनिया से दूर ही रहते हैं और राजनीति में ही ज्यादा दिखाई देते हैं।

इरफान खान

इरफान खान ने बॉलीवुड में अपनी गानों के वजह से एंट्री ली थी। उन्होंने बॉलीवुड की कई फिल्म जैसे ‘जाने तू या जाने ना’, ‘आई हेट लव स्टोरी’, ‘मेरी ब्रदर की दुल्हन’ जैसी फिल्मों में काम किया है। लेकिन इनको भी अपने सीधे मिजाज के कारण फिल्मी करियर में सफलता नहीं मिल पाई।

सनी देओल

सनी देओल को बॉलीवुड में एंग्री मैन के नाम से जाना जाता है। सनी के इसी गुस्से के कारण वे अपने फिल्मी करियर को उस मुकाम पर पहुंचा नहीं पाए जिसको वह पहुंचा सकते थे। सनी देओल ने कई सुपरहिट फिल्में बॉलीवुड को दी है जिसमें ‘गदर’ जैसी फिल्में शामिल है।

सुनील शेट्टी

सुनील शेट्टी ने भी बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। उन्होंने बॉलीवुड को कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दी है। लेकिन उनका करियर भी एक समय में आकर ठप पड़ गया। इसका कारण उनका मिजाज था जिस कारण वे अपने स्टारडम को ज्यादा देर तक संभाल नहीं पाए।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: