अनु कपूर की उम्र,‌गर्लफ्रेंड, पत्नी, परिवार, जीवनी इत्यादि के बारे में जानिए

अनु कपूर

अनु कपूर से भला आज कौन परिचित नहीं है। टीवी के दुनिया के एक जाने-माने एंकर अनु जी का ने कई शो में बतौर एंकर काम किया है। जिनके एंकरिंग को काफी सराहा पसंद किया जाता था ।लेकिन करके होने के अलावा यह डायरेक्टर प्रोड्यूसर और एक फिल्म में काम करने वाले अभिनेता भी हैं। अनु कपूर का जन्म 20 फरवरी 1956 को भोपाल मध्य प्रदेश में हुआ था। बचपन इनके काफी गरीब में गुजरी थी यह बचपन में एक आईएएस ऑफिसर बनना चाहते थे। लेकिन परिवार की गरीबी के कारण दसवीं के बाद इन्हें अपनी पढ़ाई छोड़ देनी पड़ी। उसके बाद उन्होंने अपना जीवन चाय बेचकर पटाखे बेचकर और लॉटरी का टिकट भेज कर चलना शुरू किया। इन्होंने कुछ थियेटरों में भी काम किया एक रुका पैसा नाम के शो में 69 साल के बुजुर्ग का किरदार निभाया था अनु कपूर सनी देओल के साथ अर्जुन पंडित में काम कर चुके हैं।

परिवार

बात करें अनु कपूर के परिवार की तो इनके पिता का नाम मदनलाल कपूर था जो कि पारसी थिएटर में काम करते थे। उनकी मां का नाम कमल शुभम कपूर था। जो कि एक उर्दू टीचर थी ।उनके पति यानी अनु कपूर के पिता ने उनकी मां को काफी ज्यादा उत्साहित किया था ।कि वह उर्दू पर फारसी और अरबी भाषा को अच्छे से सीखे बात करें अनु कपूर के भाई बहन की इनके भाई का नाम रंजीत कपूर था। जो कि एक डायरेक्टर हैं इनके दूसरे भाई निखिल निखिल कपूर जो कि एक संगीतकार हैं अनिल कपूर ने अपनी पहली शादी अनुपमा कपूर की इनके दो बेटे हैं कवन कपूर और विवान कपूर अनुपमा एक अमेरिकी महिला थी उसके बाद अनु कपूर ने अपनी दूसरी शादी और अनीता मुखर्जी सेक्सी जिन से उनको एक बेटी है और अधिकता कपूर है।

कैरियर

जैसा कि हम पहले ही बात कर चुके हैं कि अनु कपूर का बचपन काफी गरीबी में गुजरा है। उन्होंने अपने पिता के कहने पर थिएटर में काम करना शुरू किया था ।उन्होंने बतौर थिएटर आर्टिस्ट लैला मजनू, हरिश्चंद्र ,दही वाली जैसे प्रोजेक्ट में काम किया है। इसके बाद उन्होंने टीवी सीरियल्स में काम करना शुरू किया जिसमें जैसे खड़ी-खड़ी दर्पण परमवीर चक्र और व्हील स्मार्ट श्रीमती में उन्होंने बतौर एंकर काम किया था । उनके एंकरिंग को काफी सराहा जाता था। उन्होंने एक म्यूजिकल शो अंताक्षरी में 1993 से 2009 तक एंकरिंग किया था इन्होंने कई फिल्मों में भी काम किया है जैसे 1984 में आई फिल्म मशाल उनसे 84 में आई फिल्म उत्सव में उन्होंने काम किया उन्होंने 1985 में आई फिल्म अर्जुन पंडित में सनी देओल और जूही चावला के साथ भी काम किया हुआ है।

नेटवर्थ

जैसा कि हम पहले ही बात कर चुके हैं कि अनु कपूर का बचपन काफी गरीबी में बीता है। गरीबी के ही कारण उन्हें दसवीं के बाद अपनी पढ़ाई छोड़ देनी पड़ी इसके बाद उन्होंने अपने जीवन चाय बेचकर पटाखे बेचकर लॉटरी के टिकट बेचकर गुजारा लेकिन फिल्मी दुनिया में कदम रखने के बाद उनके लाइफ्सटेल में काफी बदलाव आए हुए कामयाबी के शिखर पर चढ़ते गए उनके पास आज 27 करोड़ की प्रॉपर्टी है उनके पास कई लग्जरी गाड़ियां हैं उनका मुंबई में अपना घर भी है।

कॉन्ट्रोवर्सी

अनु कपूर जी अपने जीवन में कई बार कॉन्ट्रोवर्सी का शिकार हो चुके हैं जैसे अगर हम बात करें तो साल 2018 की बात है जब सरकार बहुत सारे शहरों बहुत सारे रेलवे स्टेशनों और बहुत सारे जगहों का नाम बदल रही थी तब अनु कपूर ने इसको मीनिंगलेस्स कहा था
इसके बाद भी कॉन्ट्रोवर्सी के घेरे में आ गए थे एक बार की बात है फिल्म सात खून माफ में प्रियंका चोपड़ा के एक पति का उन्होंने किरदार निभाया था तो रिपोर्टर ने पूछा था उनसे क्या इसमें आपके और प्रियंका के बीच कोई अंतरंग संबंध के सीन है या नहीं तो अनु कपूर ने कहा था अगर मैं भी एक हीरो होता और मैं भी खूबसूरत होता तो मेरे साथ भी ऐसे सीन होते।

ऐसे में वह घेरे में आ गए थे दूसरी शादी दूसरी शादी के बाद जब अपनी पहली पत्नी अनुपमा के साथ संबंध रखे थे तो उनकी दूसरी पत्नी अमिता मुखर्जी के साथ उनका काफी विवाद हो गया था जिस पर अनु कपूर ने अपनी पत्नी अरुणा मुखर्जी को अपनी बेटी और एकता कपूर के साथ कोलकाता में अपने मां बाप के पास चले जाने के लिए कहा था इस पर वह काफी ज्यादा विवादों में फंस गए थे।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: