अक्षय कुमार की इन 8 सुपरहिट कॉमेडी फिल्मों को जरूर देखें, एक बार में नहीं भरेगा मन

हेरा फेरी पार्ट 2

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक मूवी दी है। उन्होंने हर तरह की मूवी में अपनी अदाकारी का दम दिखाया है। चाहे वह एक्शन हो, इमोशनल हो या फिर कॉमेडी ड्रामा। इन सब में अक्षय कुमार की कॉमेडी ड्रामा को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। अक्षय की कोई भी फिल्म हो उसमें कॉमेडी का तड़का रहता ही है। आज हम आपको इस लिस्ट में अक्षय कुमार के फिल्मी करियर की बेस्ट कॉमेडी मूवीस के बारे में बताने वाले हैं। तो चालिए एक नजर डालते हैं इन फिल्मों के ऊपर

हेरा फेरी

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम प्रियदर्शन निर्देशित फिल्म हेरा फेरी का है। यह फिल्म सुपर डुपर हिट रही। यह हंसी दंगल की कहानी 1998 में आई मलयालम फिल्म ‘रामजी राव स्पीकिंग’ की हिंदी रीमेक है। फिल्म में अक्षय कुमार के साथ सुनील शेट्टी और परेश रावल मुख्य भूमिका में नजर आए। इन तीनों की तिगड़ी को दर्शकों ने खूब पसंद किया। आज भी इस फिल्म को बेस्ट कॉमेडी ड्रामा में से एक माना जाता है।

हेरा फेरी पार्ट 2

हीरा फेरी की ह्यूज सक्सेस के बाद 2006 में इसका दूसरा पाठ भी दर्शकों के बीच आया। इस फिल्म में भी अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी और परेश रावल मुख्य भूमिका में नजर आए। यह फिल्म भी दर्शकों को खूब पसंद आई आज भी इस फिल्म के सींस दर्शकों के दिलों में राज करते हैं।

मुझसे शादी करोगी

डेविड धवन निर्देशित मुझसे शादी करोगी बेस्ट कॉमेडी ड्रामा में से एक है जिसमें सलमान खान अक्षय कुमार और प्रियंका चोपड़ा मुख्य भूमिका में नजर आए। फिल्म साल 2004 में रिलीज हुई थी। फिल्म के सींस ने दर्शकों को लोट-पोट कर दिया था। फिल्म के गाने भी बहुत हिट हुए थे, जिसमे ‘लाल दुपट्टा’ आज भी गुनगुनाया जाता है।

गरम मसाला

साल 2005 में आई अक्षय कुमार और जॉन अब्राहम स्टारर गरम मसाला जिसका निर्देशन प्रियदर्शन ने किया था। अक्षय कुमार और जॉन अब्राहम की यह जोड़ी ने लोगों को खूब हंसाया और यह जोड़ी हिट साबित हुई।

खट्टा मीठा

अक्षय कुमार की खट्टा मीठा बॉक्स-ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई, पर इस फिल्म सींस ने लोगों को हंसने पर मजबूर कर दिया। आज भी इस फिल्म के मेम्स सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं।

भूल भुलैया

प्रियदर्शन निर्देशित भूल भुलैया थ्रीलर कॉमेडी थी जो 1993 में आई मलयालम फिल्म ‘मणिचित्राथाजु’ की हिंदी रीमेक थी। इस फिल्म में अक्षय कुमार के कॉमेडी सींस को दर्शकों ने खूब पसंद किया। इस फिल्म में अक्षय कुमार के साथ विद्या बालन, शाइनी आहूजा और अमीषा पटेल मुख्य भूमिका में थे। अभी इस फिल्म का सीक्वल ‘भूल भुलैया 2’ रिलीज किया गया है, जिसमें कार्तिक आर्यन मुख्य भूमिका में है। अब देखना होगा कि कार्तिक अक्षय की तरह इस मूवी को हिट करवा पाते हैं या नहीं और दर्शक अक्षय को जितना मूवी के लिए प्यार दिया है उतना कार्तिक आर्यन को दे पाते हैं या नहीं।

सिंह इज किंग

साल 2008 में आई अनीस बज्मी की सिंह इस किंग भी कॉमेडी ड्रामा थी जिसमें अक्षय कुमार, कैटरीना कैफ और सोनू सूद मुख्य भूमिका में नजर आए। फिल्म के कॉमेडी सींस भी काफी लाजवाब थे।

देसी बॉयज

अक्षय कुमार और जॉन अब्राहम की जोड़ी ने जैसे गरम मसाला मूवी में हंसाया था, उसी प्रकार रोहित धवन की 2011 में आई देसी बॉयज में भी। इस मूवी में अक्षय कुमार और जॉन अब्राहम के साथ दीपिका पादुकोण और चित्रांगदा सिंह भी फिल्म का हिस्सा थे। इस फिल्म के गाने भी बहुत हिट रहे और आज भी गुनगुनाए जाते हैं।
बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार के इन कॉमेडी फिल्मों के सींस इतने मनोरंजन से भरे हैं कि दर्शक आज भी इन फिल्मों को देख कर हंस कर लोट-पोट हो जाते हैं।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: